Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगी तनाव से मुक्ति, मिथुन और तुला राशि वाले रखें इसका ध्यान

Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 06:48 AM IST
  • मेष: काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा
  • कन्या: कामों में आज अच्छे परिणाम मिलेंगे
Aaj Ka Rashifal: वृष को मिलेगी तनाव से मुक्ति, मिथुन और तुला राशि वाले रखें इसका ध्यान

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

मेष
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा. यदि व्यापार करते हैं तो उत्तम लाभ होगा. गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े काम के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें

वृष
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा. काम के सिलसिले में बढ़िया अवसर मिलेंगे. तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत कमजोर रहेगी. इनकम बढ़ेगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा
उपाय- हनुमान जी की पूजा करें

मिथुन
आज का दिन अच्छा रहने वाला है. गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा. प्यार बढ़ेगा. सेहत का ध्यान रखें. काम के सिलसिले में आज असमंजस की स्थिति रहेगी. पहले किस काम को प्राथमिकता देंगे, यह आपको सोचना होगा. ट्रैवलिंग हो सकती है.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- मसूर का दान करना शुभ रहेगा

कर्क
आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. इनकम हल्की बढ़ेगी. धन की आवक होगी. काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- नए वस्त्र ना धारण करें

सिंह
आज काम को मजबूती से करेंगे. मन हर्षित होगा क्योंकि कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य के बारे में विचार करेंगे. आज आप किसी चुनौती से नहीं घबराएंगे. काम के सिलसिले में आज आपको बढ़िया नतीजे हासिल होंगे.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- पक्षियों को चारा खिलाएं

कन्या
गृहस्थ जीवन में आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी. कामों में आज अच्छे परिणाम मिलेंगे.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला
उपाय- ओम हनुमते नमः का उच्चारण करें

तुला
आपकी इनकम भी बढ़ेगी. काम में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. लेकिन आपको फिर भी ध्यान से काम करना होगा. गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- माता लक्ष्मी को एक  नारियल अर्पित कीजिए

वृश्चिक
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे. रुका हुआ पैसा वापस आ सकता है. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रेम जीवन में अच्छे नतीजे मिलेंगे.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- मंदिर में चूरमे का भोग लगाएं

धनु
आज रुके हुए काम बनेंगे. मन में खुशी होगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. परिवार के लोगों के साथ भी समय बिताएंगे. खान-पान पर ध्यान दें. गृहस्थ जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा और अपने प्रिय के गुस्से को देख कर उन्हें मनाने का प्रयास करना होगा.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- लाल
उपाय- हनुमान जी को बादाम की गिरी अर्पित कीजिए

मकर
आपके लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. खर्चों में भी तेजी आएगी. मानसिक दबाव बनेगा. काम के सिलसिले में बेहद अच्छा दिन रहेगा. काम की प्रशंसा होगी.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- आटे का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा

कुंभ
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे प्राप्त करेंगे. नए मौके भी आपको प्राप्त हो सकते हैं जिससे भविष्य में आप को फायदा होगा. गृहस्थ जीवन में थोड़ा सावधानी रखनी होगी क्योंकि आपकी गलती से प्रिय का मन दुखी हो सकता है.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- गायत्री मंत्र का उच्चारण करना शुभ रहेगा

मीन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान दें नहीं तो दिक्कतें आ सकती हैं. विरोधी सक्रिय रहेंगे. धन की आवक होगी. सेहत का ध्यान रखें.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- बूंदी का भोग लगाएं

इसे भी पढ़ें- घर में इस जगह दिखे ये कीड़ा तो होता है शुभ, बन जाते हैं बिगड़े काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़