Rashifal: वृष समेत इन राशिवालों के लिए बेहद फलदायी है आज का दिन, जानें किन राशि की किस्मत खुल रही

Rashifal 12 June 2022: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन आपके लिए मिलाजुला होगा. आपके लिए आज ग्रहों की स्थिति विशेष रूप से अनुकूल है और आपको कार्यों में सिद्धि की प्राप्ति होगी. 

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Jun 12, 2022, 07:41 AM IST
  • वृषभ: कोई अधूरा काम पूरा हो सकता है
  • मिथुन: जोखिम के कामों से दूर रहें
Rashifal: वृष समेत इन राशिवालों के लिए बेहद फलदायी है आज का दिन, जानें किन राशि की किस्मत खुल रही

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है. आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि आज का दिन कई राशियों के लिए बेहद फलदायी है. इसमें वृषभ, मिथुन और कर्क समेत कई राशियां शामिल हैं. 

मेष
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला होगा. आपके लिए आज ग्रहों की स्थिति विशेष रूप से अनुकूल है और आपको कार्यों में सिद्धि की प्राप्ति होगी. धार्मिक यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है. निराश न हों. शुभ व्यय से कीर्ति की वृद्धि होगी. संतान पक्ष से मन को संतोष मिलेगा और शुभ फल की प्राप्ति होगी.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा 
उपाय- आज किसी मंदिर में कुछ दान करें

वृषभ
आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है और आपको मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि की प्राप्ति होगी. चंद्रमा के शुभ दशा में होने से आपको शुभ फल प्राप्त होगा. आपका कोई रुका कार्य संपन्न हो सकता है. महान व्यक्तियों की कृपा से आपका कोई काम पूरा हो सकता है. अवसर लाभ उठाने के लिए सचेत रहें.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी 
उपाय- उदित होते सूर्य को ताम्बे के लोटे से उसमें पीला पुष्प डालकर अर्ध्य दीजिए

मिथुन
आज आपको भाग्य का साथ मिल रहा है और सितारे आपका साथ दे रहे हैं. परन्तु  अकारण शत्रुत्पत्ति हो सकती है और आपकी चिंता बढ़ सकती है. व्यवसाय में सावधानी बरतें. जोखिम के कामों से दूर रहें. आज निवेश करने का उचित लाभ नहीं मिल पायेगा.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा 
उपाय- जल का दान करें

कर्क
आज का दिन शुभ है. ग्रहों के शुभ योग आपके साथ हैं और भाग्य का साथ मिल रहा है. पिछले कई दिनों से चला आ रहा तनाव आज कुछ कम हो सकता है. आज आपकी राशि का स्वामी पराक्रम में वृद्धि करवा रहे हैं. विजय प्राप्त होगी. मन में प्रसन्नता रहेगी.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद
उपाय- देवस्थल पर गुप्त दान करना आपके लिए शुभ रहेगा

सिंह
आज ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल होने से आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपके कार्यों में सिद्धि प्राप्त होगी. धन की प्राप्ति हो सकती है हर्षदायक समाचार मिलेगा. किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिल सकता है.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- शिव के मंत्रों का पाठ करना शुभ रहेगा

कन्या
आज का दिन कारोबार में सुधार का संकेत दे रहा है और आपके लिए दिन की शुभता प्राप्त करने का वक्त है. धन लाभ होने से मनोबल में वृद्धि होगी. संतोषजनक समाचार प्राप्त होंगे. रिश्तेदारों से कड़वाहट दूर होकर करीबी बढ़ेगी.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मैरून
उपाय- भैरव जी को चोला अर्पित करें

तुला
आज भाग्य आपका साथ दे रहा है कार्यों में सफलता प्राप्घ्त होगी. सांसारिक सुख भोग का आप आनंद ले सकेंगे. मित्रों का साथ मिलने से आपके कुछ काम पूरे होंगे और आपको रुके धन की भी प्राप्ति होगी. किसी मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- क्रीम
उपाय- आज किसी साधु या संन्यासी को अंग वस्त्र का दान करें

वृश्चिक
आज के दिन आप काफी व्यस्त रहेंगे और तनाव से भी मुक्त रहेंगे. आज आप अपनी बुद्धि और विवेक से काम लेंगे. आपको धन की प्राप्ति होगी और भाग्य का भी साथ प्राप्त होगा. लोगों से व्यर्थ उलझें नहीं. खानपान में आपको विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया
उपाय- सूर्य को अर्घ दें

धनु
आज आपको व्यर्थ विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है. यात्रा के प्रसंग प्रबल होंगे. संबंधियों से आज मतभेद हो सकता है. पुराने मित्रों से मुलाकात का लाभ उठा सकते हैं. कानूनी मामला आपके पक्ष में जा सकता है. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
उपाय- पक्षियों को जल दें

मकर
आज का दिन आपके लिए शुभफलकारक है और प्रभाव को बढ़ाने वाला है. कार्यों से लाभ प्राप्त होंगे. किसी की बात से आपका मन दुख सकता है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. जिम्मेदारियों को निभाने में सफल रहेंगे. वरिष्ठों से सम्मान प्राप्त होगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी 
उपाय- सूती वस्त्र धारण करना शुभ रहेगा

कुंभ
आज भाग्य आपका साथ दे रहा है. मन में प्रसन्नता का अनुभव होगा. सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी. चंद्रमा की शुभ दृष्टि से आज आपका भाग्य चमकने वाला है. शत्रु और प्रतिद्वंद्वी पक्ष पराजित होंगे. कोई काम आपको मुनाफा दिलवा सकता है. समय का लाभ उठाएं.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- भूरा
उपाय- गेहू का दान करें

मीन
खोया हुआ धन या रुका हुआ पैसा मिल जाएगा. कार्य सिद्धि होगी. आज मन में आपको कोई बात परेशान कर सकती है. वैवाहिक जीवन में आज तनाव महसूस करेंगे. संतान के व्यवहार से आहत हो सकते हैं. नये अवसर का लाभ उठायेंगे.
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- सफेद
उपाय- ताम्बे का दान करें

इसे भी पढ़ें- स्वप्न विज्ञानः सपने में देखी है सुनामी या बछड़ा, जानिए आपकी आर्थिक स्थिति पर क्या पड़ेगा असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़