Upay: अगर शनि की वजह से हैं जीवन में परेशान, तो जानें क्या है समाधान, थोड़े ही दिन में हो जाएगी पैसों की बारिश

Shani Ke Upay: हिंदू धर्म के अनुसार शनि को किसी भी व्यक्ति के जीवन में हर प्रकार के शुभ और अशुभ कामों का कर्ता माना जाता है. शनि को न्यायपालक कहा जाता है जो व्यक्ति के इस जन्म और पुराने जमाने के कर्मों का फल प्रदान करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 05:30 AM IST
  • जानें कब शनि के चलते होता है धन का नुकसान
  • जानें कब शनि के चलते होती है पैसों की बारिश
Upay: अगर शनि की वजह से हैं जीवन में परेशान, तो जानें क्या है समाधान, थोड़े ही दिन में हो जाएगी पैसों की बारिश

Shani Ke Upay: हिंदू धर्म के अनुसार शनि को किसी भी व्यक्ति के जीवन में हर प्रकार के शुभ और अशुभ कामों का कर्ता माना जाता है. शनि को न्यायपालक कहा जाता है जो व्यक्ति के इस जन्म और पुराने जमाने के कर्मों का फल प्रदान करते हैं. आपके कर्म निर्धारित करते हैं कि आप धनवान बनेंगे या फिर दरिद्र रहेंगे. अगर आप पर शनि की नाराजगी तो आप पर उसकी महादशा 19 सालों तक चलती है और नेगेटिव इम्पैक्ट होने पर शनि लंबे समय तक धन संबंधित कष्ट देता है.

वहीं अगर शनि की साढे़ साती या ढैया हो तो इसके प्रभाव के दौरान धन की काफी हानि होती है और उसके चलते आप दरिद्र भी बन सकते हैं. ऐसे में अगर आप शनि के चलते परेशान हैं तो आप इन उपायों का पालन कर इससे छुटकारा पा सकते हैं और थोड़े ही दिन में लोगों पर पैसों की बारिश हो जाएगी.

जानें कब शनि के चलते होता है धन का नुकसान 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर शनि ग्रह आपकी कुंडली के अशुभ भावों में हो या नीच राशि में विराजमान हो तो आपको पैसों का नुकसान हो सकता है.वहीं जब कुंडली में शनि का स्थान सूर्य के साथ हो, शनि की स्थिति प्रतिकूल हो या फिर आप पर साढ़ेसाती या ढैया चल रही हो या फिर आपने बिना किसी सलाह के नीलम रत्न को धारण कर लिया हो तब भी पैसों का नुकसान होता है.

जानें कब शनि के चलते होती है पैसों की बारिश

वहीं अगर कुंडली में शनि अनुकूल हो और तीसरे, छठे या एकादश भाव में हो तो अमीर बनने का योग होता है. वहीं अगर शनि उच्च का हो या अपने घर में बैठा हो, विशेष अनुकूल हो तो शनि की महादशा, साढ़ेसाती या ढैया में भी उसे धन लाभ होता है. इसके अलावा अगर आदमी का चरित्र शुद्ध हो और उसका आहार सात्विक हो तब भी उस पर पैसों की बारिश हो सकती है.

जॉब में ग्रोथ के लिये ऐसे करें शनि को खुश

अगर आप नौकरी-पेशा व्यक्ति हैं और शनि को प्रसन्न कर करियर में ग्रोथ लेना चाहते हैं तो शनिवार को पहले पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का चौमुखी दीपक जलाएं और उसके बाद कम से कम 3 बार इस पेड़ की परिक्रमा करें.परिक्रमा के बाद शनिदेव के तांत्रिक मंत्र-"ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः" का कम से कम 108 बार जाप करें.किसी गरीब और जरुरतमंद व्यक्ति को आर्थिक दान करें.

बिजनेस में लाभ के लिये ऐसे होंगे शनिदेव खुश

वहीं अगर आपका खुद का बिजनेस है और आप उसमें तरक्की चाहते हैं तो आपको शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले पीपल के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिये, शाम को उसी पेड़ के नीचे एक बड़े मुखी दीपक या लोहे की कटोरी में बाती जलाएं,जिसके बाद वहीं पर खड़े होकर शनि चालीसा का पाठ करें. पाठ करने के बाद किसी गरीब व्यक्ति को भोजन कराएं और इस दिन खुद भी सात्विक रहें.

चाहते हैं पैसों की सेविंग्स तो ऐसे करें शनि को प्रसन्न

गौरतलब है कि अगर आपको अपनी सेविंग्स को बढ़ाना है या फिर बचाना है तो अपने धन के कुछ हिस्से से हर महीने सरसों के तेल या काली दाल का दान करें. एक लोहे का सिक्का काले कपड़े में बांधकर घर के अंधेरे जगह पर रख दें और शनिवार को मांसाहार और शराब न पियें. इससे आपको धनलाभ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें- Tongue colour Palmistry: आपकी जीभ का रंग और बनावट बताती है छुपी खूबियां, जान सकते हैं करियर और कारोबर का भविष्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़