Astro Tips: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, घर की तिजोरी हो जाएगी खाली

 Budhwar Ke Upay: कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन कई चीजों को खरीदना से बचना चाहिए.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Dec 27, 2023, 07:27 AM IST
  • किसी सेलेन-देन न करें
  • कड़वे वचन न कहें
Astro Tips: बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, घर की तिजोरी हो जाएगी खाली

नई दिल्ली: Astro Tips: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सप्ताह के सभी वार किसी न किसी देवी-देवता और ग्रहों से संबंधित होते हैं. बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश को समर्पित होता है. हिंदू धर्म में भगवान गणेश को विध्नहर्ता और प्रथम पूज्य देवता माना जाता है. किसी भी शुभ कार्य या पूजा-अनुष्ठान में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है. शास्त्र के अनुसार, सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा करने पर सभी तरह विध्न दूर हो जाते हैं. इसी प्रकार बुधवार के दिन कुछ उपाय करने पर कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होते हैं और कुंडली से बुध दोष खत्म हो जाते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब भी किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उसे जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन कुछ चीजों को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए. आइए जानते हैं बुधवार दिन किन-किन चीजों को नहीं खरीदना चाहिए.

बुधवार के दिन न खरीदें बालों से जुड़ी चीजें
कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन बालों से जुड़ी हुई कोई भी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. बुधवार के दिन कंघा, तेल, साबुन, टूथ ब्रश, क्रीम और हेयर ड्रायर आदि चीजों को खरीदने से बचना चाहिए.

ना खरीदें जूते और कपड़े
ऐसी मान्यता है कि बुधवार के दिन व्यक्ति को नए जूते , चप्पल और कपड़े की खरीदारी करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है. 

दूध से बनी चीजें न खरीदें
आर्थिक परेशानियों से निजात पाने के लिए बुधवार के दिन दूध से बनी चीजों को न ही घर पर बनाएं और न ही बाजार से इसे खरीदकर लाना चाहिए.

किसी को न दें उधार
बुधवार के दिन किसी को भी उधार में पैसे नहीं देना चाहिए. अगर आप बुधवार के दिन किसी को कर्ज देते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है।

बुधवार के दिन न खाएं पान
कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत बनाने के लिए आपको भूलकर भी बुधवार के दिन पान का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे व्यापार में हानि और आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है. 

बुधवार के दिन न खरीदें रसोईघर की ये चीजें
बुधवार के दिन रसोईघर से संबंधित कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए. बुधवार के दिन हरि मिर्च, हरा धनिया, पालक, पपीता और हरी दाल को नहीं खरीदना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर रंग बुध ग्रह से संबंधित होता है. इस कारण से हरे रंग की चीजों को बाजार से खरीदने से बचना चाहिए.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेंडिंग न्यूज़