Aaj Ka Rashifal: महिला मित्रों से सावधान रहें मेष तो वृष को अचानक होगा धन लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे. व्यापार कर रहे लोगों को निवेश करने से बचना होगा, वरना यह उनके लिए नुकसानदायक रहेगा.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 28, 2023, 06:06 AM IST
  • जानिए आज का राशिफल
  • क्या कहते हैं आपके सितारे
Aaj Ka Rashifal: महिला मित्रों से सावधान रहें मेष तो वृष को अचानक होगा धन लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे. व्यापार कर रहे लोगों को निवेश करने से बचना होगा, वरना यह उनके लिए नुकसानदायक रहेगा.

मेष
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा. आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने से आप परेशान रहेंगे. परिवार के सदस्य आपकी बात का मान रखेंगे और ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है. विद्यार्थियों को कोई महत्वपूर्ण निर्णय परिवार के सदस्यों से पूछकर लेना बेहतर रहेगा. उच्चाधिकारियों की कृपा से आप किसी नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं. आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, वरना वे आपका बनता हुआ काम बिगाड़ सकती हैं.

वृषभ 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. किसी नई भूमि, वाहन, मकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे. वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा. विद्यार्थी आज किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. आपको अचानक धन लाभ होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. माताजी के स्वास्थ्य में यदि कुछ गिरावटें आ रही हैं तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें. 

मिथुन
आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे. व्यापार कर रहे लोगों को निवेश करने से बचना होगा, वरना यह उनके लिए नुकसानदायक रहेगा. आपको अपनी माताजी से किए हुए वादों को पूरा करना होगा, वरना वह आपसे नाराज हो सकती हैं. जो लोग प्रेमी जीवन जी रहे हैं, उन्हें साथी से किसी भी लड़ाई-झगड़े को मिल बैठकर समाप्त करना होगा.

कर्क
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाए रखने के लिए आपको घर और बाहर दोनों ही जगह के कार्यों को समय पर निपटाना होगा. आपके सामने आपके शत्रु भी नतमस्तक नजर आएंगे, जिन्हें देख कर आपको हैरानी होगी. काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए मंगलमय रहेगी. आपको आर्थिक स्थिति के लिए बजट प्लान करके चलना होगा, जिससे आप अपने कुछ फालतू खर्च में कमी ला सकते हैं.

सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ कमजोर रहने वाला है. आपको किसी भी फैसले को भावनाओं में बहकर नहीं लेना है वरना कोई आपकी इस आदत का फायदा उठा सकता है. परिवार में यदि लंबे समय से कोई कलह था तो आपको उससे मुक्ति मिलेगी और सुख-शांति बनी रहगी. अगर आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो किसी प्रॉपर्टी में करें. यह आपके लिए बेहतर रहेगा. आप बिजनेस संबंधी मदद किसी अनुभवी व्यक्ति से ही लें.

कन्या
आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियों से भरा रहेगा. नौकरी में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलने से आप उसमें व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रहीं समस्याओं के लिए अपने सीनियर और अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी. जो लोग वर्क फ्रॉम होम करते हैं उन्हें आज सावधान रहना होगा व ध्यान देकर काम करना होगा, वरना गलती हो सकती है. यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो अपने जरूरी सामानों का ध्यान रखें.

तुला
आज का दिन आपके लिए मजबूती से भरा रहेगा. व्यापार कर रहे लोग यदि किसी नई योजना की शुरुआत करेंगे तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगी. आपको आर्थिक स्थिति की चिंता तो रहेगी, लेकिन व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने के कारण वह चिंता समाप्त होगी. विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें आपके परिजनों व मित्रों का आना जाना लगा रहेगा.

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. यदि आपको किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना हो तो उसे बहुत ही सोच समझकर लें, वरना बाद में आपको उसके लिए पछतावा हो सकता है. जो लोग कार्यक्षेत्र में किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं उनकी वह इच्छा पूरी तो होगी, लेकिन उसमें साथी पर आंख मूंद कर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है इसलिए सावधान रहें. आपको कार्यक्षेत्र में लोगों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखनी होगी.

धनु
आज का दिन अच्छ रहने वाला है. आज आपके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं जिससे आपको काफी प्रसन्नता होगी. आज आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. परिवार में पत्नी का सहयोग और प्यार मिलेगा. किसी पुराने साथी से मिलना होगा.

मकर
आज आपको कोई सुखद समाचार मिलने का योग बन रहा है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं. व्यापार में कोई नया निवेश कर सकते हैं. पत्नी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. परिवार में आज माहौल अच्छा रहेगा.

कुंभ
आज परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में कुछ समय व्यतीत करेंगे. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का आज आपको अच्छा मौका मिलेगा. किसी नई आर्थिक योजना में आप निवेश कर सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी समस्याएं भी हल होंगी. व्यापार व नौकरी में आपको मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है.

मीन
आज आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा. आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. आपको संतान की चिंता बनी रहेगी. व्यापार और व्यवसाय में सहयोगियों के बीच मतभेद बढ़ सकते हैं. परिवार के विवाद से दूरी बनाए रखें. किसी नए काम को लेकर विचार कर सकते हैं.

यह भी पढ़िएः Vastu Shastra: दिन-रात सुनने पड़ते हैं बेरोजगारी के ताने, तो मोबाइल पर लगाएं ये वॉलपेपर, फटाफट मिलेगी नौकरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़