Aaj Ka Rashifal: दशहरे पर कर्क और कन्या को होगा धन लाभ, जानिए वृष, धनु और मीन का हाल

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि के जातकों को आज कार्यस्थल पर चुनौतियां मिलेंगी. प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. आज आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. अधूरे पड़े कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2022, 06:39 AM IST
  • मिथुनः सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे
  • सिंहः दूसरे के कामों में दखल ना दें
Aaj Ka Rashifal: दशहरे पर कर्क और कन्या को होगा धन लाभ, जानिए वृष, धनु और मीन का हाल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal तुला राशि के जातकों को आज कार्यस्थल पर चुनौतियां मिलेंगी. प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. आज आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. अधूरे पड़े कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा. कला कौशल दिखाने का अवसर प्राप्त होगा.

मेष
आज आपका बचाया धन आपके काम आ सकता है. मनोरंजन से जुड़ी किसी योजना का संयोजन कर सकते हैं. आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा. संतान पक्ष से सकारात्मक समाचार मिलेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - इस राशि वाले दशहरे पर अपराजिता की जड़ की पूजा करके अपनी तिजोरी में रखें. इससे घर में धन की कमी नहीं होगी.

वृष
आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे. जरूरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय -  इस राशि के लोग विजयादशमी पर भगवान राम के नाम की माला जपें. इससे जीवन की परेशानियां दूर होंगी और घर में समृद्धि आती है.

मिथुन
आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव माहौल खुशनुमा कर देगा. आपका स्वभाव आपको दूसरों से आगे रखने में मदद करेगा. सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय -  विजयदशमी पर कन्याओं को दान दें. इससे मां दुर्गा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा. धन में बढ़ोतरी होती है.

कर्क
सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए आज आपको लाभ हो सकता है. कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. लोकप्रियता में वृद्धि होगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - दशहरे पर अस्त्र-शस्त्र का पूजन करने की परंपरा है, अस्त्र आपकी सुरक्षा के लिए होते हैं. कर्क राशि के जातक उनकी पूजा करें.

सिंह
आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे. आप जिन कार्यों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे. आज आपके खिलाफ कानूनी मामला बन सकता है. दूसरे के कामों में दखल ना दें.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय -  विजयदशमी पर कुशल योद्धा से युद्ध कौशल की शिक्षा ग्रहण करें. अस्त्र-शस्त्र के संचालन का प्रशिक्षण लेना भी शुभ होता है.

कन्या
सेहत में गिरावट तनाव की वजह बन सकती है. आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाजी में फैसला न लें. अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - आपके धन और तरक्की के रास्ते में कई बार कोर्ट केस आते हैं, अगर आप विजय चाहते हैं तो केस फाइल को दशहरे पर भगवान की प्रतिमा के नीचे रखकर पूजा करें.

तुला
कार्यस्थल पर चुनौतियां मिलेंगी. प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे. आज आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकता है. अधूरे पड़े कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा. कला कौशल दिखाने का अवसर प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग – आसमानी
उपाय - नौकरी में उन्नति के लिए सफेद कच्चे सूत को केसर से रंगें और ओम नमो नारायण मंत्र का 108 बार जाप करें.

वृश्चिक
कई कामों को छोड़कर आप आज अपने पसंदीदा कामों को करने का मन बनाएंगे. व्यापार के विस्तार के लिए आज विचार कर सकते हैं. आज संबंधियों से बिगाड़ हो सकता है. समझदारी से काम लें. खरीदारी कर सकते हैं. बजट का ध्यान रखें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - इस दिन बादाम लाल कपड़े में लपेट कर पूजा के दौरान रखें. बाद में उस बादाम का सेवन करने से बुद्धि तीव्र होती है.

धनु
सेहत को देखभाल की खास जरूरत है. ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए आज अच्छी नहीं है. प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है. आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की कोशिश करेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय - विजयदशमी पर 108 बार गायत्री मंत्र जपने से जीवन की परेशानियां दूर होती हैं.

मकर
दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से निवेश करना फायदेमंद रहेगा. किसी व्यक्ति विशेष के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं. व्यावसायिक कामों को पूरा कर सकते हैं. बच्चे की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - विजयदशमी के दिन अपने परिवार पर आए नकारात्मक दुष्प्रभाव को खत्म करने के लिए दक्षिण दिशा में मुंह करके हनुमानजी के सामने तिल के तेल का दीपक जलाएं.

कुंभ
धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. कार्यक्षेत्र में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है. इसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. आज आपको आत्ममंथन करने की जरूरत है.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग – संतरी
उपाय - विजय दशमी पर घर परिसर में आंवले का अपराजिता का पौधा लगाएं. इससे धन संपत्ति में इजाफा होगा.

मीन
दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. जो लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं. प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है. परिवार से निकटता आज आपको खुशी देगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - इस दिन मीन राशि के जातक पूर्वजों के नाम पूजा के बाद पांच लोटा जल दें और अपनी मनोकामना मांगें. पांचों बार अपनी पूर्वजों का नाम अवश्य लें. ऐसा करने से घर पर कृपा दृष्टि बनी रहेगी.

यह भी पढ़िए- स्तन का आकार भी बताता है महिलाओं का व्यक्तित्व, ऐसी महिलाएं होती है बुद्धिजीवी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़