Advertisement
trendingPhotos1175864
photoDetails1hindi

Tallest Dog in the World: अरे यह घोड़ा नहीं! ये तो है दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता

Tallest Dog in the World: इस तस्वीर को देखकर शायद आप धोखा खा गए होंगे कि यह महिला किसी घोड़े के साथ खड़ी है. लेकिन आपको बता दें कि यह महिला घोड़े के साथ नहीं बल्कि अपने पालतू कुत्ते के साथ है. डॉग लवर्स शायद एक नजर में ही इस नस्ल को पहचान गए होंगे. यह जीउस है, शायद ग्रीक देवताओं के राजा के नाम पर इसे नाम दिया गया है. क्योंकि वास्तव में जीउस की तरह, यह कुत्ता ऑफिशियल तौर पर दुनिया के सबसे ऊंचे कुत्ते के रूप में रिकॉर्ड बना चुका है. जीउस का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

सॉफ्ट और बहुत बड़ा

1/5
सॉफ्ट और बहुत बड़ा

जीउस एक ग्रेटडेन प्रजाति का कुत्ता है. कुत्तों की यह नस्ल अपने विशाल आकार के लिए जानी जाती है. (फोटो साभार: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स) 

टेक्सन टू द कोर

2/5
टेक्सन टू द कोर

ब्रिटनी डेविस ने बचपन से ही ग्रेटडेन को पालने का सपना देखा था. उनका सपना तब सच हुआ जब उनके भाई ने उसे जीउस गिफ्ट में दिया. ब्रिटनी और उसका परिवार टेक्सास में रहता है. (फोटो साभार: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स) 

बहुत मिलनसार है जीउस

3/5
बहुत मिलनसार है जीउस

जीउस 1 मीटर से भी ज्यादा लंबा है. लेकिन ब्रिटनी का कहना है कि वह सभी कुत्तों के साथ मिलकर खुश होता है, यहां तक ​​​​कि उससे बहुत छोटे कुत्ते भी उसके दोस्त हैं. (फोटो साभार: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स) 

एक भाग्यशाली क्लिनिक

4/5
एक भाग्यशाली क्लिनिक

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION के अनुसार, ब्रिटनी का कहना है कि उसे और उसके परिवार को नहीं लगता था कि जीउस दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता था. यह एक पारिवारिक कार्यक्रम में जब वह शामिल हुआ तब किसी ने इस बारे में बात की. इसके बाद जब जीउस को नापा गया, तो वह वास्तव में पूरी दुनिया में सबसे लंबा जीवित नर कुत्ता था. (फोटो साभार: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स) 

बहुत तगड़ी है जीउस की खुराक

5/5
बहुत तगड़ी है जीउस की खुराक

जो लोग अपने पालतू जानवर के रूप में ग्रेटडेन को रखना चाहते हैं, उनके लिए जीउस की मालिकन ने कुछ टिप्स दी हैं. ब्रिटनी कहती हैं कि आप खाने की अच्छी व्यवस्था करने के लिए तैयार रहें. ग्रेटडेन बड़े हैं, दिल से खाते हैं और फिर अपने बड़े दिल की गहराई आपको प्यार करते हैं. (फोटो साभार: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़