सावन सोमवार पर कर दें इन चीजों का दान, बनने लगेगा हर काम, मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता!
Advertisement
trendingNow11782926

सावन सोमवार पर कर दें इन चीजों का दान, बनने लगेगा हर काम, मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता!

Sawan Somwar 2023 Upay: आज दूसरा सावन सोमवार है, साथ ही हरियाली अमावस्‍या का शुभ संयोग भी बन रहा है. ऐसे में आज भोलेनाथ का पूजा-अभिषेक करने के अलावा दान जरूर करें. 

सावन सोमवार पर कर दें इन चीजों का दान, बनने लगेगा हर काम, मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता!

Sawan Somwar 2023 Daan: सावन महीने के दूसरे सोमवार पर हरियाली अमावस्‍या का संयोग बन रहा है, जिसे बेहद शुभ माना गया है. सावन सोमवार के दिन भगवान महादेव की पूजा-आराधना करना, व्रत रखना बहुत लाभ देता है. सावन सोमवार का व्रत करने से मनचाहा जीवनसाथी मिलता है, शीघ्र विवाह के योग बनते हैं, वैव‍ाहिक सुख मिलता है. जीवन के कष्‍ट-दुख दूर होते हैं. भोलेनाथ की कृपा से सुख-समृद्धि मिलती है. यदि आप भी देवों के देव महादेव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो आज सावन के दूसरे सोमवार पर इन चीजों का दान करें. इन चीजों के दान से कुंडली के दोष भी दूर होंगे और ग्रह शुभ फल देने लगेंगे. 

 सावन सोमवार पर करें इन चीजों का दान

- आज सावन महीने के दूसरे सोमवार पर शिव जी की पूजा-अभिषेक करें. सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का कच्‍चे दूध से अभिषेक करें. साथ ही आज कच्‍चे दूध का दान करें. कुंडली में चंद्रमा मजबूत होगा और शुभ फल देगा. 

- जिन लोगों की कुंडली में चन्द्रमा कमजोर हो वे लोग सावन महीने के सोमवार पर गरीब-जरूरतमंदों को चावल, चीनी, घी और दूध का दान करें. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और कुंडली में चंद्रमा मजबूत होकर शुभ फल देने लगता है. 

- सावन के दूसरे सोमवार पर बने अमावस्‍या के संयोग पर भगवान शिव का जल में काले तिल मिलाकर अभिषेक करें. साथ ही काले तिल और कंबल का दान करें. ऐसा करने से शनि दोष दूर होगा. यदि ऐसा ना कर पाएं तो कम से कम किसी गरीब व्‍यक्ति को कुछ पैसे दे दें. 

- सावन सोमवार के दिन किसी मंदिर में नई झाड़ू का दान करें इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आपकी आय बढ़ेगी, जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. 

- हरियाली अमावस्‍या और सावन सोमवार के दिन सुहागिन महिलाओं को हरी चूड़ियों का दान करना जीवन में सुख और सौभाग्य बढ़ाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news