सावन सोमवार पर ये सफेद चीजें चमका सकती हैं आपका भाग्‍य, आजमाकर देख लें!
Advertisement
trendingNow11781697

सावन सोमवार पर ये सफेद चीजें चमका सकती हैं आपका भाग्‍य, आजमाकर देख लें!

Sawan Somwar 2023: कल 17 जुलाई 2023 को सावन का दूसरा सोमवार है. सावन सोमवार भोलेनाथ को प्रसन्‍न करने और अपार सुख-समृद्धि पाने के लिए सुनहरा मौका होता है. 

सावन सोमवार पर ये सफेद चीजें चमका सकती हैं आपका भाग्‍य, आजमाकर देख लें!

Somwar ke Upay: हिंदू धर्म में सावन सोमवार का बड़ा महत्‍व है क्‍योंकि सावन का महीना और सोमवार दोनों ही भगवान भोलेनाथ को समर्पित हैं. इस साल सावन 2 महीने का है. इसके चलते सावन सोमवार भी 4 की बजाय 8 पड़ेंगे. सावन सोमवार का दिन शिव जी को प्रसन्‍न करने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है और इस बार तो शिव भक्‍तों को इसके लिए दोगुने मौके मिलेंगे. कल 17 जुलाई 2023 को सावन का दूसरा सोमवार है. सावन के दूसरे सोमवार पर व्रत करना और भगवान शिव का पूजा-अभिषेक करना अपार सुख-समृद्धि दिलाएगा. सारे कष्‍ट दूर कर देगा. उस पर कल एक ऐसा शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे यह दिन और भी खास हो गया है. 

सावन सोमवार पर सोमवती अमावस्‍या का योग 

सावन का दूसरा सोमवार 17 जुलाई को है. साथ ही सावन के दूसरे सोमवार के दिन अमावस्‍या भी पड़ रही है. सावन की अमावस्‍या का सोमवार के दिन पड़ना शुभ है. सोमवार को अमावस्‍या होने के कारण इसे सोमवती अमावस्या कहा जाएगा. यदि कल सावन सोमवार के दिन एक उपाय कर लिया जाए तो महादेव जमकर मेहरबान हो सकते हैं. 

सावन सोमवार पर करें ये उपाय 

भगवान शिव का संबंध चंद्रमा से है और चंद्र का संबंध सफेद चीजों जैसे-दूध, दही, शक्‍कर, चावल आदि से है. भगवान शिव ने चंद्रमा को अपने माथे पर धारण किया है. यदि सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का कुछ खास सफेद चीजों से अभिषेक किया जाए तो बहुत लाभ होता है. शिव जी सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. 

दूध: भगवान शिव का कच्‍चे दूध से अभिषेक करें. ऐसा करने से घर के झगड़े-कलह दूर होते हैं. परिवार में शांति रहती है. वर्कप्‍लेस पर स्थितियां पक्ष में रहती हैं. तनाव दूर होता है. 

​दही: सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का दही से अभिषेक करें. इससे आपके जीवन की तमाम बाधाएं दूर होंगी. अधूरे काम पूरे होंगे. आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. 

चीनी: सावन सोमवार के दिन शिवलिंग पर चीनी अर्पित करें. ऐसा करने से बुद्धिमत्‍ता, एकाग्रता, याददाश्‍त बढ़ती है. साथ ही जीवन में मिठास घुलती है. 

मक्खन: सावन सोमवार में शिवलिंग का मक्‍खन से अभिषेक करना अद्भुत लाभ देता है. जिन दंपत्तियों को संतान सुख नहीं मिल पा रहा है, उन्‍हें संतान सुख मिलता है. संतान प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news