Advertisement
trendingPhotos2264593
photoDetails1hindi

'मुजरा' से लेकर 'टंचमाल' और 'टनाटन' तक, नेताओं के विवादित बोल जो सुर्खियों में रहे

Controversial remarks Indian leaders: यह पहली बार नहीं है जब भारतीय नेताओं ने मर्यादा की सीमा को तोड़ते हुए बयानबाजी की. ऐसे कई नेता हैं जिन्होंने अपनी टिप्पणियों से सुर्खियां बटोरी और उनकी टिप्पणी बहसों का मुद्दा रही.

 

पीएम मोदी का 'मुजरा डांस' वाला बयान

1/8
पीएम मोदी का 'मुजरा डांस' वाला बयान

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी बिहार में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान आरक्षण मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों को घेरते हुए उन्होंने कहा, "अगर I.N.D.I.A गठबंधन को वोट बैंक की गुलामी करनी है या उन्हें मुजरा करना है तो करें. ये मेरे लिए मायने नहीं रखता है. मैं एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के लिए डटकर खड़ा रहूंगा. 

मुगल शासन के दौरान मुजरा डांस आमतौर पर महिलाएं करती थीं. पारंपरिक रूप से महिलाओं और कोठों नाम के विशेष घरों में मुजरा किया जाता था. नवाब, अभिजात वर्ग और स्थानीय शासक अपने मनोरंजन के लिए अक्सर तवायफों को बुलाकर मुजरा डांस करवाते थे.

शशि थरूर पर मोदी की '50 करोड़ की गर्लफ्रेंड' वाली टिप्पणी 

साल 2012 में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने शशि थरूर की पत्नी सुनंदा थरूर के बारे में टिप्पणी की थी, "वाह क्या गर्लफ्रेंड है. आपने कभी देखी है 50 करोड़ की गर्लफ्रेंड?

लड़कों से गलती हो जाती है- मुलायम सिंह यादव

2/8
लड़कों से गलती हो जाती है- मुलायम सिंह यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "रेप के सभी मामलों में फांसी की सजा देना पूरी तरह गलत है. पहले लड़के-लड़कियां दोस्त रहते हैं. लेकिन जब कोई विवाद होता है तो लड़की बयान देती है कि उसका रेप हो गया है. फिर बेचारे लड़के को फांसी की सजा सुना दी जाती है. बलात्कार के लिए फांसी की सजा पूरी तरह गलत है. लड़कों से अक्सर गलतियां हो जाती हैं."

naresh agarwal called jaya bachchann dancer

3/8
naresh agarwal called jaya bachchann dancer

साल 2018 में जब समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को फिर से राज्यसभा के लिए नोमिनेट किया तो भाजपा के नेता नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन को 'फिल्मों में नाचने वाली' बताया था. जया बच्चन को सिनेमा में योगदान के लिए पद्मश्री मिल चुका है.

 

दिग्विजय सिंह का 'टंच माल' वाला बयान

4/8
दिग्विजय सिंह का 'टंच माल' वाला बयान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक पार्टी कार्यक्रम में जयंती नटराजन को 'टंच माल' कह दिया था. इसके अलावा दिग्विजय सिंह ने राखी सावंत पर एक बार टिप्पणी करते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल और राखी सावंत जितना एक्सपोज करने का वादा करते हैं उतना करते नहीं हैं.

 

संजय निरुपम के बिगड़े बोल

5/8
संजय निरुपम के बिगड़े बोल

साल 2012 में गुजरात चुनावों के नतीजों पर चल रही एक टीवी बहस में तत्कालीन कांग्रेस सांसद संजय निरुपम ने स्मृति ईरानी को कहा था कि कल तक आप पैसे के लिए ठुमके लगा रही थीं और आज आप राजनीति सीखा रही हैं.

 

नई शादी का मजा ही कुछ और होता है

6/8
नई शादी का मजा ही कुछ और होता है

बीजेपी नेता श्रीप्रकाश जायसवाल ने एक बार कहा था, "नई शादी का मजा ही कुछ और होता है. और ये बात तो सब जानते हैं कि पुरानी बीवी में वो मजा नहीं रहता."

 

राहुल गांधी पर सरमा की नस्लवादी टिप्पणी

7/8
राहुल गांधी पर सरमा की नस्लवादी टिप्पणी

असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्व सरमा ने एक रैली के दौरान राहुल गांधी पर नस्लवादी टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था," आपको लुक बदलना है तो कम से कम वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू जैसा बनाइए. गांधी जी की तरह दिखें तो और भी अच्छा है, लेकिन अब आप सद्दाम हुसैन की तरह क्यों दिखते हैं…?"

 

बंसीलाल महतो के बिगड़े बोल

8/8
बंसीलाल महतो के बिगड़े बोल

बीजेपी नेता बंसीलाल महतो ने छत्तीसगढ़ के तत्कालीन खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े का नाम लेते हुए कहा था कि वो अक्सर बोला करते हैं कि अब बालाओं के लिए मुंबई और कलकत्ता जाने की जरूरत नहीं है. कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़कियां टनाटन हो गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़