Advertisement
trendingPhotos2263583
photoDetails1hindi

KKR vs SRH IPL 2024 Final: सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बना सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, यकीन ना हो तो देख लें आंकड़े

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में होगा. कोलकाता की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी. उसने क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. दूसरी ओर, क्वालीफायर-1 में हार के बाद सनराइजर्स ने जबरदस्त वापसी की. उसने क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराया. अब फाइनल को लेकर रोमांच बढ़ गया है. दो तूफानी अंदाज में खेलने वाली टीमों के बीच भिड़ंत है. हम आपको यहां उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो सनराइजर्स को चैंपियन बना सकते हैं.

ट्रेविस हेड

1/5
ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस सीजन में सनराइजर्स के लिए तूफानी पारियां खेली हैं. उन्होंने आईपीएल में अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया है. उन्होंने इस सीजन में अब तक 14 मैचों की 14 पारियों में 567 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 43.62 और स्ट्राइक रेट 192.20 का रहा है. हेड को बड़े मैचों का प्लेयर कहा जाता है. उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी. उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी टीम इंडिया के खिलाफ ही धमाका किया था. ऐसे में सनराइजर्स को उम्मीद है कि वह इस बड़े मुकाबले में कमाल कर सकते हैं.

अभिषेक शर्मा

2/5
अभिषेक शर्मा

पंजाब के बाएं हाथ के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर ओपनिंग में धमाल मचा दिया है. हेड की तरह उन्होंने बड़ी-बड़ी पारियां नहीं खेली हैं, लेकिन छोटी पारियों में उनका स्ट्राइक रेट जबरदस्त रहा है. वह पावरप्ले के दौरान किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. अभिषेक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 10वें स्थान पर हैं. उन्होंने 15 मैचों की 15 पारियों में 482 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 34.43 और स्ट्राइक रेट 207.76 का रहा है. उन्होंने क्वालीफायर-2 में गेंदबाजी में कहर बरपा दिया और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 ओवरों में 34 रन देकर 2 विकेट लिए. वह फाइनल में ऑलराउंडर की भूमिका में तहलका मचा सकते हैं.

टी नटराजन

3/5
टी नटराजन

भारत के यॉर्कर स्पेशलिस्ट माने जाने वाले टी नटराजन ने सनराइजर्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है. नटराजन डेथ ओवर्स में अपनी यॉर्कर से विपक्षी बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं. रन कम देने के साथ-साथ उन्होंने विकेट भी लिए हैं. नटराजन के नाम इस सीजन में 13 मैचों में 19 विकेट हैं. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं. वह फाइनल में असरदार साबित हो सकते हैं.

पैट कमिंस

4/5
पैट कमिंस

आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस ने अपनी गेंदबाजी के अलावा कप्तानी से भी प्रभावित किया है. पिछले कुछ सीजन सनराइजर्स के लिए अच्छे नहीं रहे थे. 2016 में चैंपियन बनने वाली इस टीम को एक बेहतर कप्तान की आवश्यकता थी. पैट कमिंस ने उस कमी को पूरा कर दिया. जब ऑक्शन में काव्या मारन ने उन्हें 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा तो सबने उनका मजाक उड़ाया था. कमिंस ने टीम को फाइनल में पहुंचाकर सबको गलत साबित कर दिया. उन्होंने 15 मैचों में 17 विकेट लिए हैं. वह अपनी कप्तानी में 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप जीत चुके हैं. अब कमिंस की नजर आईपीएल ट्रॉफी पर है.

भुवनेश्वर कुमार

5/5
भुवनेश्वर कुमार

सनराइजर्स के टॉप गेंदबाजों में शामिल भुवनेश्वर कुमार ने फिर से कमाल दिखाया है. उन्होंने 15 मैचों में 11 विकेट लिए हैं. भुवनेश्वर शुरुआती ओवरों में अपने स्विंग से परेशान करते हैं और टीम को जल्दी सफलता दिलाते हैं. फाइनल में चेन्नई के विकेट पर पर प्रभावशाली हो सकते हैं और कोलकाता को शुरुआती झटके दे सकते हैं. भुवनेश्वर के पास काफी अनुभव है और वह 2016 में चैंपियन बनने वाली सनराइजर्स की टीम के सदस्य थे. भुवनेश्वर अपनी झोली में एक और आईपीएल ट्रॉफी डालना चाहेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़