UP Electricity: अब नए कनेक्शन पर हाथोंहाथ लगेगा मीटर, व्यवस्थाओं में किए गए इन बदलावों से उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2003426

UP Electricity: अब नए कनेक्शन पर हाथोंहाथ लगेगा मीटर, व्यवस्थाओं में किए गए इन बदलावों से उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

UP Electricity: अब बिजली के नए कनेक्शनों पर तत्काल मीटर लगा दिया जाएगा. उपभोक्ताओं को अब इसके लिए बिजली विभाग के उपकेंद्र, खंड कार्यालयों में बार बार नहीं जाना होगा.

UP Electricity

वाराणसी: बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक राहत भरी खबर है. बिजली के नए कनेक्शन पर अब से तत्काल मीटर लगा दिया जाएगा, ऐसा होने पर उपभोक्ताओं को बिजली विभाग के उपकेंद्र खंड ऑफिस के बार बार चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. पूर्वांचल-डिस्काम प्रशासन की ओर से वितरण खंड को आदेश दिया गया है कि इस सेवा को तत्काल प्रभाव से बहाल किया जाए. अब यूपी के सभी डिस्काम में नए कनेक्शन पर तत्काल मीटर लगाने की जिम्मेदारी वितरण खंड के पास है. लेकिन पूर्वांचल-डिस्काम के अंतर्गत आने वाले जिलों में इस तरह की व्यवस्था नहीं थी जिससे मीटर लगाने में देरी होती थी. 

अभियंताओं की कमी
मीटर विभाग के द्वारा  मीटर लगाने में देरी होती थी जिसके कारण उपभोक्ताओं को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही थी. बार बार ऑफिस के चक्कर लगाना पड़ता था. दूसरी ओर मीटर लगने में देरी होने से बिजली खपत के बारे में पता ही नहीं चल पाता था जिससे विभाग को नुकसान होता था. इसके अलावा मीटर विभाग में मीटर लगाने में देरी का एक प्रमुख कारण अभियंताओं की कमी भी थी. 

मीटर के साथ नया कनेक्शन
एक शिकायत ये भी थी कि समय से इंडेंट वितरण खंड की ओर से नहीं मिल रहा. मौजूदा समय में इंस्ट्रूमेंट डिफेक्टिव, रीडिंग डिफेक्टिव के साथ ही सीलिंग डिफेक्टिव और  रीडिंग के केस बढ़े हुए थे. इन सभी समस्याओं पर गौर करते हुए पूर्वांचल-डिस्काम प्रशासन ने यूपीपीसीएल के पुराने आदेश को तत्काल प्रभाव से प्रभावी करने और तेजी से काम करने को लेकर निर्देशित किया है. इस व्यवस्था के प्रभावी होते ही वितरण खंड का जेई नया कनेक्शन देने जाएगा और मीटर भी लगाएगा.

और पढ़ें- Ghaziabad News: पति ने जिस पत्नी को पढ़ाया, वही UP पुलिस में नौकरी पाते ही किसी और के साथ लेने लगी फेरे, फिर पहुंच गई पुलिस

Trending news