यूपी ATS की गिरफ्त में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने वाले हुसैन और शाहिद, किए हैरान करने वाले खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2458384

यूपी ATS की गिरफ्त में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने वाले हुसैन और शाहिद, किए हैरान करने वाले खुलासे

UP News: कानपुर के पास स्थिति पनकी रेलवे स्टेशन के पास पत्थरबाजी की गई थी. इस घटना में ट्रेन की कोच का शीशा भी टूट गया था. उत्तर प्रदेश एटीएस ने ट्रेनों पर हो रहे हमले के मामले में बड़ी कार्रवाई की है. 

UP News

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) पर पथराव किया गया है. यह ट्रेन दिल्‍ली से वाराणसी जा रही थी. पथराव के कारण वंदे भारत ट्रेन के एक कोच का शीशा टूट गया. इस मामले में यूपी एटीएस ने दो लोगो को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मोहम्मद हुसैन और शाहिद को गिरफ्तार किया है. इस इलाके में पथराव की यह कोई पहली घटना नहीं है. इस तरह के पथराव के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. वाराणसी में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने वाले गिरोह में शामिल हुसैन उर्फ शाहिद को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी गिरफ्तारी मुगलसराय से की गई है.  पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में ट्रेन पर पत्थरबाजी करने की बात स्वीकार की है. और ट्रेन पर पथराव की वजह का खुलासा किया है. इस मामले में वाराणसी की एटीएस युनिट जांच कर रही है.

आरोपी ने स्वीकार की पत्थरबाजी की बात
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में ट्रेन पर पत्थरबाजी करने की बात स्वीकार की है. और बताया कि पथराव से ट्रेन की स्पीड कम होती तो खिड़की किनारे बैठे  यात्रियों का मोबाइल छीनने की प्लानिंग थी. वाराणसी से दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या 22435 वंदेभारत ट्रेन (Vande Bharat Train) पर कानपुर के पनकी रेलवे स्टेशन के पास पथराव हुआ था.

कैसे गिरफ्त में  आया आरोपी?
दरअसल, बीते 23 अगस्त को रांची वाराणसी वंदे भारत ट्रेन पर व्यासनगर और काशी स्टेशन पर पथराव हुआ था. इस मामले में पवन कुमार साहनी नाम के युवक को अरेस्ट किया गया था. पवन ने इस पथराव में हुसैन उर्फ शाहिद के भी शामिल होने की बात कही थी.  मामला संदिग्ध होने के चलते यूपी एटीएस ने हुसैन उर्फ शाहिद को गिरफ्तार की.शाहिद मुगलसराय चंदौली में किराए पर रहता था. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि पत्थरबाजी के बाद वो ट्रेन की स्पीड कम हो जाने से गेट और खिड़की के पास बैठे यात्रियों से फोन छीन लेते थे.

भारत ट्रेन से टकराया गौवंश
वहीं यूपी के इटावा में गौवंश वंदे भारत ट्रेन से टकरा गया. इसके बाद लोको पायलट ने  इमरजेंसी ब्रेक लगाई. इस हादसे के बाद दिल्ली हावड़ा ट्रैक पर वंदे भारत एक घंटे तक खड़ी रही. टेक्निकल फॉल्ट सही कर ट्रेन को रवाना किया गया. वंदे भारत एक्सप्रेस अयोध्या से दिल्ली जा रही थी. ये मामला इटावा के भरथना रेलवे स्टेशन का है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news