Uttarakhand News: उत्तराखंड एसटीएफ ने तैयार की टॉप 50 बदमाशों की लिस्ट, इन गैंगस्टर्स के नाम शामिल
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1725480

Uttarakhand News: उत्तराखंड एसटीएफ ने तैयार की टॉप 50 बदमाशों की लिस्ट, इन गैंगस्टर्स के नाम शामिल

Uttarakhand top 50 Gangsters list: उत्तराखंड एसटीएफ ने टॉप 50 बदमाशों की लिस्ट तैयार की है. आइए बताते हैं इस लिस्ट में किनके नाम शामिल हैं.

Uttarakhand News: उत्तराखंड एसटीएफ ने तैयार की टॉप 50 बदमाशों की लिस्ट, इन गैंगस्टर्स के नाम शामिल

Uttarakhand top 50 Gangsters list: देवभूमि उत्तराखंड लॉ एंड आर्डर कि हिसाब से एक शांत प्रदेश माना जाता है. यह प्रदेश देश में अपनी कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता है, मगर कई बार राज्य के मैदानी जिलों में बड़ी घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए देहरादनू एसटीएफ ने प्रदेश के टॉप पचास बदमाशों की एक लिस्ट तैयार की है. इस सूची में जेल में बंद और सजा काट रहे बदमाशों के नाम भी शामिल किए गए हैं. इस लिस्ट में सुनील राठी और संजीव जीवा जैसे कई कुख्तात बदमाशों के नाम शामिल है. फिलहाल, पूरे प्रदेश में पुलिस के इस कदम को लेकर खूब चर्चा हो रही है.

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने एसटीएफ को टॉप बदमाशों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे. इस आदेश पर अमल करते हुए एसटीएफ ने पचास शातिर बदमाशों की सूची तैयार की है. बताया जा रहा है कई बार ऐसा देखा गया है कि बदमाश आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के बाद राज्य में छिप जाते हैं या अंडर ग्राउंड हो जाते हैं. ऐसे में बदमाशों के बारे में जानकारी मिलना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में प्रदेश की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिहाज से पुलिस का यह कदम काफी अहम माना जा रहा है. 

देहरादून एसटीएफ ने टॉप पचास कुख्तात बदमाशों की सूची तैयार की है. जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में कुख्यात बदमाश सुनील राठी, प्रवीण बाल्मिकी, संजीव जीवा और चीनू के नाम शामिल हैं. बताया जा रहा है इस लिस्ट में शामिल कई बदमाश दूसरे राज्यों से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे. 

Awadhesh Rai Hatyakand: कैसे हुआ था अवधेश राय हत्याकांड, जिसमें मुख्तार अंसारी को एमपी एमएलए कोर्ट आज सुनाएगी सजा

जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में शामिल बदमाशों की गतिविधियों पर सीधे एसटीएफ निगरानी रखेगी, ताकि यह बदमाश किसी घटना को अंजाम न दे पाएं. इन बदमाशों की हर एक्टिविटी की मॉनिटरिंग की जाएगी. इस लिस्ट में शामिल क्रिमिनल्स की पूरी डिटेल्स निकाली गई है. बदमाशों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी को इसमें शामिल किया गया है. उत्तराखंड के डिजीपी का कहना है कि इससे मोस्ट वांटेड क्रिमिनल पर नजर रखी जाएगी.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

Trending news