Uttarakhand School Closed: राज्य के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन चलेंगी क्लासेस
Advertisement

Uttarakhand School Closed: राज्य के सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन चलेंगी क्लासेस

Omicron संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है. 

फाइल फोटो.

देहरादून: देश-प्रदेश में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट Omicron पैर पसार रहा है. उत्तराखंड की धामी सरकार कोरोना पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. Omicron संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी. सरकार ने इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिया है. 

fallback

गौरतलब है कि धामी सरकार ने उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना के मामलों और नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए 7 जनवारी को नई कोविड गाइडलाइन (Uttarakhand New Covid Guidelines) जारी की थी. जिसके तहत राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्र भी 16 जनवरी तक के लिए बंद रहेंगे. इसके अलावा सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक बाजार खुलेंगे.

नीचे पढ़ें कोविड गाइडलाइंस
प्रदेश के सभी जिम शॉपिंग मॉल सिनेमा हॉल स्पा सलून मनोरंजन पार्क थिएटर ऑडिटोरियम और दूसरी तरह की गतिविधियों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे.

राज्य में स्विमिंग पूल वाटर पार्क को 16 जनवरी तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है. इसी तरह से प्रदेश के सभी खेल संस्थान स्टेडियम व खेल से संबंधित सभी तरह के प्रशिक्षण को 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत होगी. जबकि कोविड 19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा. सार्वजनिक समारोह मनोरंजन शैक्षिक सांस्कृतिक गतिविधियां 16 जनवरी तक पूरी तरह से बंद रहेंगे. विवाह समारोह व शव यात्रा में बंद या खुले स्थान के साथ 50 फ़ीसदी क्षमता के मुताबिक की व्यक्तियों को शामिल होने की इजाजत होगी. 

ये भी पढ़ें- EPF खाताधारकों को ई-नॉमिनेशन कराना जरूरी,जानें ऑनलाइन कैसे जोड़ सकेंगे नॉमिनी का नाम

राजनीतिक रैली धरना प्रदर्शन को 16 जनवरी तक पूरी तरह से बंद रखने का आदेश दिया गया है. होटल भोजनालय ढाबा में केवल 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति होगी. खाद्य पदार्थों की टेकअवे होम डिलीवरी के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. होटल में स्थित कॉन्फ्रेंस हाल, स्पा प्रोटोकॉल के मुताबिक 50 फीसदी क्षमता के साथ अनुमति दी जाएगी. 

72 घंटे की रिपोर्ट के साथ ही दूसरे राज्य से आने वाले लोगों को प्रदेश में आने की अनुमति दी जाएगी. सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 के सभी तरह के मानक को पूरा करना होगा. नए वैरीएंट को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए सभी जिलों में अभियान चलाया जाएगा. वैक्सीन के लिए अभियान चलाया जाएगा साथ ही कोविड-19 रोकथाम के लिए हर संभव उपाय उठाने के बारे में भी विचार मंथन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- काशी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल नहीं हो सकेंगे श्रद्धालु, जानें वजह

65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं, 10 साल से कम उम्र के बच्चों को आवश्यक कारण को छोड़कर आने-जाने से परहेज करने की सलाह दी गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news