Advertisement
photoDetails0hindi

Mother's Day 2023: यूपी-उत्तराखंड की इन खास जगहों पर मां के साथ सेलिब्रेट करें मदर्स डे, यादगार बन जाएगा दिन

Mother's Day 2023: हर साल मई के महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है . इस साल मदर्स डे 14 मई  (Mother’s Day 2023 Date) को पड़ रहा है. इस दिन को अगर आप अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो उन्‍हें शहर से कहीं दूर घुमाने के लिए ले जा सकते हैं. 

 

इस साल मदर्स डे 14 मई को

1/7
इस साल मदर्स डे 14 मई को

Mother Day 2023: हर साल मई के महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है . इस साल मदर्स डे 14 मई  (Mother’s Day 2023 Date) को पड़ रहा है. इस दिन को अगर आप अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो उन्‍हें शहर से कहीं दूर घुमाने के लिए ले जा सकते हैं. 

 

मां को जताएं प्यार

2/7
मां को जताएं प्यार

Mother Day 2023: मदर्स डे पर मां की इच्‍छाओं को पूरा करके, उनके प्रति अपने प्यार को जताकर हम मां को ये अहसास जरूर करवा सकते हैं कि वो हमारे लिए कितनी मायने रखती हैं. वीकेंड पर दो से तीन की ट्रिप प्लान करें और मां को घुमाने ले जाएं. 

 

नैनीताल

3/7
नैनीताल

Mother Day 2023: दो दिन के ट्रिप पर मई के महीने में किसी सुंदर जगह पर जाना चाहते हैं तो मां को लेकर नैनीताल जा सकते हैं. उत्तराखंड का नैनीताल बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां की सुंदरता देख और प्रसिद्ध माल रोड मार्केट घूमकर मां खुश हो जाएंगी.

 

हरिद्वार-ऋषिकेश

4/7
हरिद्वार-ऋषिकेश

Mother Day 2023: हरिद्वार-ऋषिकेश का, ये ऐसी जगह है जहां आप मां को लेकर जाएंगे तो उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगेगा. गंगा स्‍नान, गंगा आरती से लेकर मां को तमाम आसपास की जगहों पर घुमा सकते हैं. उनके साथ कैंपिंग का आनंद ले सकते हैं. ये आपकी मां के लिए एक बेहतरीन अनुभव होगा.

शिमला

5/7
शिमला

Mother Day 2023: अगर मम्मी को लंबी यात्रा करने में दिक्कत नहीं होती है तो उन्हें शिमला या मनाली भी लेकर जा सकते हैं. आप अपनी मां को प्रकृति के करीब ले जाकर उन्हें सुखद अनुभूति करा सकते हैं।

 

 

वाराणसी

6/7
वाराणसी

Mother Day 2023: हरिद्वार-ऋषिकेश की तरह वाराणसी भी ऐसी ही एक जगह है, जो काफी सुकून देने वाली है. गंगा नदी के किनारे बसा ये शहर भगवान शिव की नगरी के नाम से प्रसिद्ध है. यहां काशी विश्‍वनाथ के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. वाराणसी की ट्रिप आपकी मां को बेहद पसंद आएगी.

 

उज्‍जैन

7/7
उज्‍जैन

Mother Day 2023: आप चाहें तो मदर्स डे के मौके पर अपनी मां को उज्‍जैन भी ले जा सकते हैं. उज्‍जैन में महाकाल के दर्शन करवा सकते हैं. इसके अलावा आप वहां से ओमकारेश्‍वर भी जा सकते हैं. इस तरह एक ट्रिप में दो ज्‍योतिर्लिंग के दर्शन मां को करवा सकते हैं. साथ ही आसपास की जगहों पर भी घूम सकते हैं.