Haridwar Panchayat Chunav:हरिद्वार जिला पंचायत प्रत्याशी के नाम की घोषणा, BJP ने राजेंद्र सिंह पर जताया भरोसा
Advertisement

Haridwar Panchayat Chunav:हरिद्वार जिला पंचायत प्रत्याशी के नाम की घोषणा, BJP ने राजेंद्र सिंह पर जताया भरोसा

Haridwar Panchayat Chunav:  पार्टी अपने सदस्यों व अन्य दलों व निर्दलीयों के समर्थन से अपना बोर्ड का अध्यक्ष चुने जा रही है. ...

प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून: हरिद्वार (Haridwar) में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने राजेंद्र सिंह को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि पार्टी अपने सदस्यों व अन्य दलों व निर्दलीयों के समर्थन से अपना बोर्ड का अध्यक्ष चुने जा रही है. बहुत मंथन के बाद इस नाम पर मोहर लगी है.

fallback

हरिद्वार में बीजेपी का जिला पंचायत अध्यक्ष बनना करीब तय माना जा रहा है. इस बार हरिद्वार पंचायत चुनाव (Haridwar Panchayat Election)  में बीजेपी का बहुत बेहतरीन प्रदर्शन रहा. राजेंद्र सिंह वार्ड 19 मानकपुर आदमपुर सीट से बीजेपी के समर्थित अधिकृत प्रत्याशी रहे हैं.  प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर राजेन्द्र सिंह (किरण) पुत्र रामपाल सिंह को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है.

हरिद्वार-बीजेपी का त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन 
बता दें कि बीजेपी (BJP) ने हरिद्वार जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके चलते  कांग्रेस और बसपा का गणित पूरी तरह गड़बड़ा गया. जिला पंचायत की 44 में से 14 सीट जीतकर भाजपा न केवल प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त बनाने में सफल रही, बल्कि,अब अन्य दलों के विजयी सदस्यों को अपने पाले में लाकर और निर्दलीयों की मदद से पहली बार बोर्ड बनाने जा रही है.

पिछले पंचायत चुनाव में तस्वीर थी इसके उलट
पिछले चुनाव में जिला पंचायत की तस्वीर इसके बिल्कुल उलट थी. तब बीजेपी के पास केवल तीन सीट थीं, जबकि बहुजन समाज पार्टी  16 और कांग्रेस 13 सीटें जीतने में कामयाब रही थीं. इससे साफ है कि इस पंचायत चुनाव में भाजपा ने जोरदार प्रदर्शन कर राज्य गठन के बाद पहली बार जिला पंचायत बोर्ड बनाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 अक्टूबर के बड़े समाचार
 

 

 

Trending news