68th National Film Award: उत्तराखंड को मिला Most Film Friendly राज्य का खिताब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1374641

68th National Film Award: उत्तराखंड को मिला Most Film Friendly राज्य का खिताब

68th National Film Festival Award: 2015 से लेकर अभी तक उत्तराखंड में शूटिंग के लिए 784 फिल्मों को परमिशन सर्टिफिकेट मिले हैं. शूटिंग के लिहाज से उत्तराखंड फिल्म हब बनने वाला है.

68th National Film Award: उत्तराखंड को मिला Most Film Friendly राज्य का खिताब

68th National Film Award: पिछले कुछ वर्षों से फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड को खूब पसंद किया जा रहा है. यही कारण है कि इस बार 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में 'Most Film Friendly(Special Mention)' का खिताब देवभूमि उत्तराखण्ड को मिला है. इस पुरस्कार को लेकर खुशी जाहिर करते हुए सीएम धामी ने ट्वीट किया है और सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी है.

यह भी पढ़ें: Ankita Murder Case के अहम गवाह और आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ, SIT कसेगी शिकंजा

सीएम धामी ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी
सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा, "68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अंतर्गत Most Film Friendly (Special Mention) पुरस्कार उत्तराखण्ड को प्राप्त हुआ है. यह समस्त देवभूमिवासियों के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई!" 

5 साल में 600 से ज्यादा फिल्मों/सीरियल की शूटिंग
उत्तराखंड की नेचुरल ब्यूटी को देख कई फिल्मकार यहां शूटिंग करना पसंद करते हैं. यहां फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग के लिए अनुकूल माहौल है. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड की फिल्म पॉलिसी को पसंद करते हुए यहां फिल्ममेकर खूब शूटिंग करने आते हैं और बीते 5 साल में लगभग 600 से ज्यादा फिल्में और धारावाहिक यहां शूट हो चुके हैं. उत्तराखंड फिल्ममेकरों के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशन बना.

यह भी पढ़ें: देवरिया: दुर्लभ बीमारी से पीड़ित फातिमा को 10 करोड़ की दरकार, सीएम योगी ने किया मदद का वादा

रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र में होगी तरक्की
जानकारी के मुताबिक, साल 2015 से लेकर अभी तक उत्तराखंड में शूटिंग के लिए 784 फिल्म परमिशन सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं. माना जा रहा है कि आने वाले समय में उत्तराखंड शूटिंग के लिहाज से फिल्म हब बनने वाला है. इससे रोजगार और पर्यटन के क्षेत्र में तरक्की होगी. 

उत्तराखंड वालों के लिए गर्व का पल
जाहिर है कि देवभूमि वासियों के लिए यह एक गौरवान्वित करने वाला पल है. अब उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को और बढ़ावा दिया जा रहा है और शूटिंग के लिए एक कम्फर्टेबल माहौल बनाया जा रहा है. फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं.

Kim Kardashian की इस ड्रेस ने उन्हें ही कर दिया परेशान, सीढ़ियों पर कूद-कूद कर चढ़ना पड़ा

Trending news