Yogi Government 2.0 : योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का 1 साल, बुलडोजर से विकास तक बाबा का पूरा रिपोर्ट कार्ड
Advertisement

Yogi Government 2.0 : योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का 1 साल, बुलडोजर से विकास तक बाबा का पूरा रिपोर्ट कार्ड

Yogi Government 2.0 : योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल 25 मार्च को पूरा हो रहा है. इस दौरान लखनऊ में सीएम योगी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे. साथ ही सभी जिला प्रभारियों को अपने प्रभार वाले जिले में रहने को कहा गया है.   

Yogi Government 2.0 : योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का 1 साल, बुलडोजर से विकास तक बाबा का पूरा रिपोर्ट कार्ड

Yogi Government 2.0 : योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने जा रहा है. सरकार इसे भव्‍य बनाने की तैयारी कर रही है. इस दौरान सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने जिले में रहने को कहा गया है. प्रदेश के सभी प्रभारी मंत्रियों को इस संबंध में आदेश भेज दिया गया है. एक साल पहले 25 मार्च को योगी आदित्‍यनाथ ने दूसरी बार मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी. 

25 मार्च को पूरा हो रहा एक साल 
बता दें कि 25 मार्च 2023 को योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा हो जाएगा. इस अवसर पर सरकार भव्‍य आयोजन करेगी. इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लखनऊ में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी करेंगे. इसमें दोनों उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा प्रदेश संगठन के महामंत्री भी मौजूद रहेंगे. 

प्रभारी मंत्रियों को दी गई जिम्‍मेदारी 
वहीं, सरकार के एक साल पूरा होने पर सभी जिले के प्रभारी मंत्रियों और राज्‍य मंत्री को अपने प्रभार वाले जिले में रहने को कहा गया है. बताया गया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद ये स्‍थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ अपने जिले में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे. वहीं, जिन जिलों में प्रभारी मंत्री नहीं होंगे वहां राज्‍य सभा सदस्‍य व लोकसभा सदस्‍य प्रेस कॉन्‍फ्रेंस आयोजित करेंगे. 

कोई पार्टी दूसरी बार सत्‍ता में आई 
बता दें कि उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में 37 साल बाद ऐसा हुआ कि कोई पार्टी दोबारा सरकार में आई थी. योगी सरकार का यह एक साल कांटों भरा तो नहीं लेकिन उससे कम नहीं रहा. माफिया व अपराधियों के खिलाफ पहले कार्यकाल से शुरू हुई बुलडोजर की कार्रवाई इस साल और दमदार दिखी. इतना ही नहीं आने वाले लोकसभा चुनाव के नजरिए से ये एक साल महत्‍वपूर्ण रहा है. प्रदेश में हुए उपचुनावों में पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की. सरकार की तरफ से प्रदेश के विकास के लिए कई योजनाएं संचालित की गईं. 

Watch: निकाय चुनाव में हो सकती है और भी देरी, जानें अब क्या पेंच फंसा

Trending news