लखनऊ: बसपा के पूर्व MLC इकबाल पर कसा विजिलेंस का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1219180

लखनऊ: बसपा के पूर्व MLC इकबाल पर कसा विजिलेंस का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में FIR

विजिलेंस के मेरठ सेक्टर में इकबाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है.... जांच में पाया गया कि MLC रहते हुए उनकी समस्त स्रोतों से जो आय थी, उसके मुकाबले खर्च छह गुना से ज्यादा रहा है. 

 लखनऊ: बसपा के पूर्व MLC इकबाल पर कसा विजिलेंस का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में FIR

लखनऊ: बसपा के पूर्व एमएलसी (Former Mlc) और खनन माफिया हाजी इकबाल (Iqbal) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. दरअसल, उनके खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है. विजिलेंस ने उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है. 

हाजी मोहम्मद इकबाल पर अब विजिलेंस का भी शिकंजा 
बसपा (BSP) के पूर्व एमएलसी मोहम्मद इकबाल पर प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब यूपी विजिलेंस ने भी शिकंजा कस दिया है. विजिलेंस के मेरठ सेक्टर में इकबाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है. जांच में पाया गया कि MLC रहते हुए उनकी समस्त स्रोतों से जो आय थी, उसके मुकाबले खर्च छह गुना से ज्यादा रहा है.  एमएलसी रहने के दौरान इकबाल की समस्त वैध स्रोतों से आय 1.12 करोड़ रुपये रही जबकि इकबाल ने इस अवधि में 6.91 करोड़ रुपये खर्च किए. यानी उन्होंने अपनी वैध आय के मुकाबले 5.79 करोड़ रुपये अधिक अर्जित की.

मई में हुई थी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
बता दें कि पिछले महीने ही पुलिस ने हाजी इकबाल के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी.  उनकी और उनके सहयोगियों की लगभग 128 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ती जब्त की गई थी.  इकबाल, बीएसपी सरकार में वर्ष 2010-11 में चीनी मिलों की खरीद में हुए घोटाले में भी अभियुक्त हैं. ईडी ने वर्ष 2021 में इकबाल की 1097 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियों को अटैच किया था.

खनन माफिया के तौर पर चर्चित इकबाल के विरुद्ध सीबीआई (CBI) भी जांच कर रही है. गौरतलब हो कि इकबाल के दोनों बेटे अलीशान और अफजाल भी हाल ही में गिरफ्तार किए गए थे. सहारनपुर पुलिस ने बीते माह पूर्व एमएलसी व खनन माफिया इकबाल पर कार्रवाई करते हुए उसके बेटे को गिरफ्तार किया था.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news