Kanpur: ट्रेन से बिहार भेजी जाती थी अंग्रेजी शराब, जीआरपी ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1417183

Kanpur: ट्रेन से बिहार भेजी जाती थी अंग्रेजी शराब, जीआरपी ने किया गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी है, ऐसे में शराब के अवैध तस्कर ट्रेनों के जरिए शराब की सप्लाई कर रहे हैं. कानपुर में जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा किया है.

Kanpur: ट्रेन से बिहार भेजी जाती थी अंग्रेजी शराब, जीआरपी ने किया गिरफ्तार

श्याम तिवारी/कानपुर: कानपुर सेंट्रल स्टेशन में आरपीएफ और जीआरपी की सयुक्त छापेमारी में 81 क्वार्टर विदेशी शराब बरामद हुई है. संयुक्त टीम ने शराब की अवैध तस्करी करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 81 क्वार्टर में देसी शराब बरामद की गई है. शराब की यह खेप बिहार सप्लाई की जानी थी. लेकिन इससे पहले की ट्रेन से अवैध शराब की खेप आगे बढ़ पाती पुलिस ने आरोपी के मंसूलों को नाकाम कर दिया. जीआरपी इंस्पेक्टर आरके द्विवेदी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली आरपीएफ की टीम द्वारा प्लेटफॉर्म नंबर 5 से एक व्यक्ति को पकड़ा गया. उसके पास से 81 पाव अंग्रेजी शराब बरामद हुई.

पूछताछ में पता चला कि ट्रेन के जरिए बिहार शराब की अवैध तस्करी की जाती थी. रिंकू करिया नामक व्यक्ति की भूमिका की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है आरोपी कानपुर से बिहार जा रही ट्रेनों के जरिए शराब की अवैध सप्लाई किया करता था. जीआरपी उचित कार्रवाई करके उसे जेल भेज रही है. पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने रिंकू करिया नामक एक पुराने वेंडर का नाम भी लिया है. पुलिस शराब की तस्करी में उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ेंKanpur: पत्नी की हत्या कर पति फरार, आरोपी को था अवैध संबंध का शक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत अप्रैल 2016 के तहत राज्य में शराबबंदी लागू की है. बिहार को जाने वाली ट्रेनों के जरिए शराब तस्करी का यह पहला मामला नहीं है. पुलिस इससे पहले भी शराब तस्करों पर कार्रवाई कर चुकी है. हालांकि अधिकांश मामलों में रेलवे पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठते रहे हैं. पुलिस यदि सही मायने में शराब की अवैध तस्करी पर रोक लगाना चाहती है तो इसके खिलाफ व्यापक अभियान चलाना होगा.

Trending news