लखनऊ 50 मीटर के दायरे में खड़े नहीं होंगे वाहन, प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना की नाराजगी के बाद एक्शन में अधिकारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1584394

लखनऊ 50 मीटर के दायरे में खड़े नहीं होंगे वाहन, प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना की नाराजगी के बाद एक्शन में अधिकारी

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विस्तार के साथ ही यहां ट्रैफिक की समस्या नई शक्ल लेने लगी है. ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस, नगर निगम समेत सभी विभाग मिलकर कवायद करते हैं. इसी कड़ी में अब प्रभारी मंत्री की नाराजगी के बाद मंडलायुक्त ने बैठक बुलाई.

लखनऊ 50 मीटर के दायरे में खड़े नहीं होंगे वाहन, प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना की नाराजगी के बाद एक्शन में अधिकारी

लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विस्तार के साथ ही यहां ट्रैफिक की समस्या नई शक्ल लेने लगी है. ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस, नगर निगम समेत सभी विभाग मिलकर कवायद करते हैं. इसी कड़ी में अब प्रभारी मंत्री की नाराजगी के बाद मंडलायुक्त ने बैठक बुलाई. इस मीटिंग में कहा गया है कि चारबाग, दुबग्गा, कमता के लिए निगम और पुलिस कार्ययोजना बनाएं कि कैसे यहां ट्रैफिक कंट्रोल किया जा सकता है. दरअसल, प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना की शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर नाराजगी के बाद मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने ट्रैफिक सुधार की कमान अपने हाथ में ले ली है. प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने अधिकारियों से तत्काल ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम को ठीक करने का निर्देश दिया था.

मंडलायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आदेश दिया है कि अवध चौराहा पर 50 मीटर के दायरे में शुक्रवार से कोई वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाए. वहीं कमता, चारबाग, दुबग्गा चौराहा के लिए नगर निगम और पुलिस प्रशासन को कार्ययोजना बनाकर देने के लिए कहा है, जिससे यहां ट्रैफिक की समस्या को दूर कराया जा सके. हालही में ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए शहर के 20 चौराहों पर 5-5 प्राइवेट गार्ड तैनात किए गए हैं. ये गार्ड यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में पुलिस की मदद करते हैं. इन गार्डों की निगरानी के लिए दो सुपरवाइजर भी रखे गए हैं. हर सुपरवाइजर के पास दस चौराहों की जिम्मेदारी है. 

यह भी पढ़ेंचले थे सीएम योगी को मुश्किल में डालने, HC ने पूछा इस वकील को इतना पैसा कहां से मिला, 1 लाख का जुर्माना भी ठोका

अवध चौराहे पर स्लिप लेन के लिए रखे गये डिवाइडर को हटाकर ट्रैफिक मुवमेंट की जांच होगी. यदि ट्रैफिक सुविधाजनक होता है तो उसे हटा दिया जाएगा. कानपुर की तरफ से आने वाली रोड पर पाथवे की चौड़ाई को भी कम किया जाएगा. वहीं बाराबंकी से आने वाली रोड और गोमतीनगर से आने वाली रोड पर बने यू-टर्न के लिए बने आईलैण्ड को छोटा करने की कवायद तेज हो गई है.

WATCH: 27 फरवरी को बुध का राशि परिवर्तन, इन 3 राशि के जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, हर काम में मिलेगी सफलता

Trending news