Vastu Tips: घर के इस कोने में लगा लें बल्ब, चमक जाएगा आपका भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1241223

Vastu Tips: घर के इस कोने में लगा लें बल्ब, चमक जाएगा आपका भाग्य

भाग्य एक ऐसी चीज है, जो किसी के हाथ में नहीं होता. हालांकि, कुछ लोग भाग्य पर तो कुछ लोग अपने कर्म पर विश्वास करते हैं. इसलिए पैसा कमाने, अच्छा जीवन साथी पाने, बिजनेस में फायदा, करियर में सफलता को लेकर कुछ लोग भाग्य पर भरोसा करते हैं.

Vastu Tips: घर के इस कोने में लगा लें बल्ब, चमक जाएगा आपका भाग्य

Vastu Tips: भाग्य एक ऐसी चीज है, जो किसी के हाथ में नहीं होता. हालांकि, कुछ लोग भाग्य पर तो कुछ लोग अपने कर्म पर विश्वास करते हैं. इसलिए पैसा कमाने, अच्छा जीवन साथी पाने, बिजनेस में फायदा, करियर में सफलता को लेकर कुछ लोग भाग्य पर भरोसा करते हैं. इन चीजें को दिलाने का हम दावा तो नहीं करते, लेकिन वस्तु शास्त्र के अनुसार किया गया थोड़ा सा बदलाव आपके जीवन में बड़े बदलाव ला सकता है. चाहे वह एक छोटा सा बल्ब ही क्यों न हो.

छोटा सा बल्ब भी चमका सकता है भाग्य
आपको बता दें कि वास्तु के अनुसार लगाया गया छोटा सा बल्ब, आपके भाग्य को चमका सकता है. दरअसल, जहां सकारात्मक शक्तियां होती हैं, वहां नकारात्मक शक्ति भी पाई जाती हैं. घर में नकारात्मक शक्ति हो तो, भाग्य भी साथ नहीं देता. ये फैक्टर आपके कैरियर पर भी काफी प्रभाव डालता है. चलिए आप बताते हैं अपने भाग्य को चमकाने के लिए घर के किस कोने में बल्ब जलाने पर आपको लाभ मिलेगा.

July 2022 Festival Vrat Calendar: जल्द शुरू होने वाला है सावन का महीना, फटाफट नोट कर लें व्रत-त्योहारों की लिस्ट

रोशनी के तार सीधे घर की सकारात्मक ऊर्जा से जुड़े
दरअसल, बल्ब का सीधा संबंध रोशनी से होता हैं. वहीं, रोशनी के तार सीधे घर की सकारात्मक ऊर्जा से जुड़े हैं. यदि प्राचीन समय की बात करें, तो उस वक्त बल्ब नहीं हुआ करता था, लेकिन लोग दीपक का प्रयोग करते थे, जो शुभ माना जाता था. लेकिन आज हम घर के हर हिस्से में दीपक तो नहीं जला सकते हैं. इसलिए घर में वास्तु के अनुसार रौशनी के साधन बल्ब या एलईडी का प्रयोग ये कुछ टिप्स हैं. 
 
1. घर के लिविंग रूम की पश्चिम दिशा में कभी भी एलईडी या बल्ब नहीं लगाना चाहिए. इस दिशा को छोड़ कर आप किसी सभी दिशा में बल्ब लगा सकते हैं. वहीं, हॉल में बल्ब लगाने का सही दिशा उत्तर है. उत्तर दिशा में ट्यूबलाइट लगाना शुभ माना जाता हैं. ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े कम होते हैं. घर का माहौल खुशनुमा होता है.

2. किचन में बल्ब पूर्व दिशा की दीवार पर जरूर लगायें. यदि आपके कीचन का प्लेटफार्म उत्तर दिशा की तरफ हो, तो एक बल्ब आप वहां भी लगा सकते हैं. हालांकि, पूर्व दिशा वाली दीवार पर बल्ब का होना शुभ माना जाता है. यहां बल्ब लगाने से घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती हैं.

3. जिस दिशा में आपका बेडरूम हैं उसके ठीक सामने की दीवार पर बल्ब लगाना शुभ माना जाता हैं. इससे शादीशुदा कपल के रिश्तों में मिठास आती हैं.

4. बाथरूम में कभी भी दक्षिण दिशा की तरफ बल्ब नहीं लगाना चाहिए. इससे नेगेटिव एनर्जी फैलती हैं.

5. शाम के समय घर के सारे बल्ब को एक बार जरूर जलाना चाहिए. आप चाहें तो, बाद में इसे बंद कर सकते हैं, लेकिन घर के आंगन और पूजा घर में शाम के समय कभी अंधेरा न रहने दें. यहां, बल्ब जलते रहना चाहिए. अच्छे भाग्य के लिए ऐसा करना बेहद जरूरी होता हैं.

6. स्पार्क करने वाले और खराब बल्ब का प्रयोग बिल्कुल न करें. ऐसा करना आपके भाग्य पर ग्रहण जैसा है. इसे तत्काल घर से बाहर करें.

WATCH LIVE TV

Trending news