Varanasi: यूक्रेनी नागरिक ने वाराणसी में लगाई फांसी, पुलिस जांच मे जुटी
Advertisement

Varanasi: यूक्रेनी नागरिक ने वाराणसी में लगाई फांसी, पुलिस जांच मे जुटी

यूपी के वाराणसी में एक यूक्रेनी नागरिक ने गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

Varanasi: यूक्रेनी नागरिक ने वाराणसी में लगाई फांसी, पुलिस जांच मे जुटी

जय पाल/वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी घाट के पास एक गेस्ट हाउस में यूक्रेनी नागरिक का शव कमरे के हुक में फंदे से लटका मिला है, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.  पुलिस को गेस्ट हाउस के कमरे में पासपोर्ट और वीजा भी मिला है, लेकिन अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पुलिस ने  घटना की जानकारी दूतावास को दे दी है. 

विडियो ग्राफी कर फंदे से उतरवाया शव
पुलिस ने विडियोग्राफी कर शव को फंदे से नीचे उतरवाया. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जानकारी के अनुसार एक गेस्ट हाउस में यूक्रेनी नागरिक कोस्टियंटयान बेनिव (50) रविवार रात नारद घाट स्थित गेस्ट हाउस में ठहरा था. गेस्ट हाउस मालिक के दरवाजे पर खटखटाने के बाद जब अंदर से कोई आवाज़ नहीं आई तो मालिक को शक हुआ. इस घटना की जानकारी गेस्ट हाउस संचालक ने पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस मे जब दरवाजा खोला तो विदेशी नगारिक का शव फंदे से लटका मिला.

काशी में मरोगे तो मोक्ष मिलेगा
एडिशनल सीपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि यूक्रेन के जिस नागरिक ने जान दी है, वह गेस्ट हाउस में साधु के वेश में रहता था. स्थानीय लोगो की जानकारी के अनुसार काशी में वह (कृपा) के नाम से जाना जाता था. वह लोगो से अक्सर कहता था कि अगर काशी में मरेंगे तो मोक्ष मिलेगा. जल्द ही यूक्रेनी नागरिक सासाराम बिहार जाने की तैयारी में था.

एक जनवरी 2023 तक थी वीजा की वैधता
पुलिस को घटना के बाद गेस्ट हाउस के कमरे से उसका पासपोर्ट और वीजा मिला है, जिसमे उसके वीजा की वैधता एक जनवरी 2023 तक थी. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यूक्रेन दूतावास को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है.

Trending news