Valentine Day 2023: 'वेरोनिका' की आंखों ने किया ऐसा 'मोहित', रूसी क्लाइंट ऐसे बनी इंडियन दुल्हन
Advertisement

Valentine Day 2023: 'वेरोनिका' की आंखों ने किया ऐसा 'मोहित', रूसी क्लाइंट ऐसे बनी इंडियन दुल्हन

Ajab Gajab Love: यूपी के प्रतापगढ़ की अजब प्रेम की गजब कहानी. मेंहदी रचाकर रूस की क्लाइंट ऐसे बनी इंडियन दुल्हन. आइए बताते हैं कहानी... 

Valentine Day 2023: 'वेरोनिका' की आंखों ने किया ऐसा 'मोहित', रूसी क्लाइंट ऐसे बनी इंडियन दुल्हन

सुनील यादव/प्रतापगढ़: कहते हैं न प्यार कहीं भी और कभी भी हो सकता है. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां विदेशी लड़की ने यूपी के इस लड़के के नाम की मेंहदी रचा ली. दरअसल, वैलेंटाइन डे और वीक कपल्स के लिए बहुत खास दिन होता है. प्रतापगढ़ के इस प्रेमी जोड़े ने इस वैलेंटाइन को और खास बना दिया. जानकारी के मुताबिक दुल्हन विदेशी क्लाइंट थी, जो लड़के प्यार में पड़कर इंडियन दुल्हन बन गई. आइए बताते हैं पूरी कहानी. 

हिंदू रीति रिवाज से आज होगी शादी
दरअसल, किसी ने सच ही कहा है प्यार करने वालों को लिए सरहदें मायने नहीं रखती. ऐसी ही एक प्रेम कहानी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में सामने आई है. ये कहानी सियाराम कालोनी में रहने वाले मोहित की है, जिसे रूस की वेरोनिका से प्यार हो गया. 12 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज से दोनों एक दूसरे के परिणय सूत्र में बंध जाएंगे. दरअसल, शादी में देशी ठुमके तो आपने बहुत देखे होंगे, लेकिन मेंहदी पर प्रतापगढ़ में विदेशी ठुमके लगे. 

ये है अजब प्रेम की गजब कहानी
आपको बता दें कि एक ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी रूस की रहने वाली वेरोनिका और प्रतापगढ़ के रहने वाले मोहित की है, जो एक दूसरे के साथ काम करते करते प्यार कर बैठे. इसके बाद दोनों का प्यार शादी तक पहुंच गया. दरअसल, प्रतापगढ़ नगर कोतवाली के सियाराम कालोनी के रहने वाले बड़े व्यवसाई हैं. उनके दिल्ली में दो बेटे मोहित सिंह और अनुज सिंह हैं. उनका कारोबार कई प्रदेशों में फैला हुआ है. जानकारी के मुताबिक उनका बड़ा बेटा मोहित इंटर की पढ़ाई करने के बाद एनिमेशन का कोर्स किया और नौकरी करने लगा. धीरे धीरे उनका कारोबार फैलता गया.

इसके बाद मोहित ने बैंगलोर की एक कंपनी ज्वाइन की. वहां उसकी मुलाकात रूस की रहने वाली वेरोनिका से हुई. दोनों की दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद दोनो ने अपने परिवार से बात की, लेकिन मोहित ने वेरोनिका के सामने एक शर्त रखी की, अगर मेरी मां आपको पसंद करेंगी, तभी मैं आपसे शादी करूंगा. इस शर्त को वेरोनिका ने एक्सपेट किया और रूस से पूरे परिवार के साथ वह प्रतापगढ़ पहुंची. जब मोहित ने वेरोनिका को अपनी मां से मिलवाया तो वेरोनिका उन्हें पसंद आईं. फिर क्या था अब दोनों शादी कर रहे हैं.

आज होगी शादी
जानकारी के मुताबिक बीते 10 फरवरी को हल्दी और 11 फरवरी को मेंहदी रस्म हो चुकी है. आज 12 फरवरी को दोनों हिंदू रीति रिवाज से साथ फेरे लेने के बाद शादी के पवित्र बंधन में बंध जाएंगे. वहीं, वेरोनिका के परिजनों ने जमकर ठुमके भी लगाए और सभी ने खूब एंजॉय किया.

प्रतापगढ़ के पंडित ने दी जानकारी
प्रतापगढ़ के पंडित धर्मेंद्र उपाध्याय ने जानकारी दी. उन्होंने बताया की शादी में मंत्रों का उच्चारण चाहे संस्कृत में होगा, चाहे इंग्लिश में होगा, विदेशी बहु और देशी छोरे के लिए तैयार है. उन्होंने बताया कि ये उनके जिंदगी की प्रतापगढ़ में हो रही ऐतिहासिक शादी है, जिसमें सब राजी खुशी से शादी कर रहे हैं.

Trending news