Valentines day 2023 पर Google ने बनाया खास डूडल, पानी की बूंदों के जरिए दिया प्यार का संदेश
Advertisement

Valentines day 2023 पर Google ने बनाया खास डूडल, पानी की बूंदों के जरिए दिया प्यार का संदेश

 Valentine's Day Doodle 2023:  आज 14 फरवरी है....इस दिन को हर साल वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है.. खास मौके पर गूगल ने भी डूडल बनाकर लोगों को वैलेंटाइन डे की शुभकामनाएं दी हैं..

 

Valentines day 2023 पर Google ने बनाया खास डूडल, पानी की बूंदों के जरिए दिया प्यार का संदेश

 Valentine's Day Doodle 2023: आज 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन्स डे ( Valentine's Day)  है.  यह प्रेमी जोड़ों के लिए सबसे खास दिन होता है.  इस दिन वे एक-दूसरे के लिए अपने प्रेम का इजहार करते हैं.  डूडल कई खास मौकों पर स्पेशल डूडल बनाता है. आज के अवसर पर हमें यूनिक डूडल देखने को मिल रहा है. गूगल ने इस डूडल में पानी की बूंदों को दिल के रूप में डिजायन किया है. इस बेहद ही यूनिक एनिमेटेटड थ्री डी डूडल दिखाया है. डूडल में दिखाया गया है कि दो पानी की बूंदें अलग होकर फिर से एक हो गए हैं.

गूगल ने अपने डूडल में कहा-साल का सबसे रोमांटिक दिन
वैलेंटाइन डे के मौके पर Google की ओर से बनाया गया एनिमेटेड डूडल (Animated Doodle) बेहद ही प्यारा है. डूडल के जरिए ये भी संदेश देने की कोशिश की गई है कि जीवन में उतार चढ़ाव आते रहते हैं और कभी-कभी वो प्यार हर किसी को अचंभित कर देता है. गूगल ने अपने पेज पर लोगों को बताया है कि आज का वैलेंटाइन डे डूडल साल का सबसे रोमांटिक दिन मनाता है, जब दुनिया भर के लोग अपने प्रेमियों, दोस्तों और भागीदारों के लिए उपहार, बधाई और बहुत कुछ के माध्यम से स्नेह व्यक्त करते हैं.

17वीं शताब्दी में लोकप्रिय हुआ 14 फरवरी
गूगल ने आगे कहा, ''क्या आप जानते हैं कि मध्य युग के दौरान इंग्लैंड और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों का मानना था कि 14 फरवरी पक्षियों के लिए संभोग के मौसम की शुरुआत थी? उन्होंने इस घटना को प्यार से जोड़ा और जल्द ही रोमांटिक उत्सव शुरू कर दिया. 17वीं शताब्दी में यह अवकाश पूरी दुनिया में अधिक लोकप्रिय हो गया।'' गूगल ने कहा, ''आपका आज का पूर्वानुमान चाहे जैसा भी हो, हम आशा करते हैं कि आप अपने किसी खास के साथ जश्न मनाने का आनंद लेंगे। वैलेंटाइन्स दिवस मुबारक

7 फरवरी से होती है वैलेंटाइन्स डे की शुरुआत
बता दें, वैलेंटाइन डे का इंतजार दुनिया भर के कपल्स को होता है। इस दिन को लेकर वे खास तैयारी करते हैं। हर साल वैलेंटाइन डे सप्ताह की शुरुआत 7 फरवरी से होती है, जो 14 फरवरी को खत्म होता है.

Valentine's Day के दिन आशिक-माशूक की मजार पर मन्नत मांगने आते हैं प्रेमी जोड़े, सैकड़ों साल पुरानी है इनके प्यार की कहानी
 

 

Trending news