UPSSSC PET Exam 2022: अमरोहा में सैकड़ों परीक्षार्थियों को प्रवेश न मिलने पर हंगामा, परीक्षा में शामिल हुए लाखों अभ्यर्थी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1395853

UPSSSC PET Exam 2022: अमरोहा में सैकड़ों परीक्षार्थियों को प्रवेश न मिलने पर हंगामा, परीक्षा में शामिल हुए लाखों अभ्यर्थी

UPSSSC PET Exam 2022: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

UPSSSC PET Exam 2022: अमरोहा में सैकड़ों परीक्षार्थियों को प्रवेश न मिलने पर हंगामा, परीक्षा में शामिल हुए लाखों अभ्यर्थी

UPSSSC PET Exam 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET Exam 2022) का आयोजन 15 और 16अक्टूबर को किया जाएगा. शनिवार यानी आज पहले दिन प्रदेश के विभिन्न जिलों में किया जा रहा है. सुबह लखनऊ, अमरोहा, कुशीनगर, बुलंदशहर समेत तमाम जिलों में पीईटी एग्जाम को लेकर परीक्षा केंद्रों पर बारी भीड़ उमड़ी. अमरोहा में  PET परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए कुछ मिनटों की देरी से पहुंचे परीक्षार्थियों को जेएस हिंदू इंटर कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया गया.जिसके बाद नाराज छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया. जानिए जिलावार परीक्षा को लेकर क्या इंतजाम किए गए. 

अमरोहा में कई परीक्षार्थियों ने किया प्रदर्शन
बता दें कि अमरोहा में शनिवार को PET परीक्षा आयोजित की जा रही है. जिसके लिए जनपद भर में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिले में दूरदराज के जिलों के परीक्षार्थियों का सेंटर यहां पर डाला गया था. आरोप है कि कई छात्र-छात्राएं ऐसे थे, जो काफी दूर होने की वजह से कुछ मिनटों की देरी से पहुंचे.जिसकी वजह से उनको परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी गई. इसकी वजह से नाराज परीक्षार्थियों ने इस व्यवस्था के खिलाफ नारेबाजी की और परीक्षा को दूर सेंटर बनाए जाने के लिए प्रशासन और शासन को जिम्मेदार ठहराया. 

कुशीनगर के 14 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन
ली हैं. परीक्षा को लेकर 4 जोनल, 5 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 18 स्टेटिक निगरानी कर रहे हैं. परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम,एसपी भी परीक्षा केंद्रों का कर निरीक्षण कर रहे हैं. 

चंदौली में 5 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
चंदौली में कुल 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. यहां 5 हजार से ज्यादा बच्चे इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई है. सुबह 10 से 12 बजे तक, दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा होगी. परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. सभी परीक्षा केंद्रों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किये हैं. साथ ही सभी तहसीलदार को परीक्षा केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है. परीक्षा केंद्रों पर पहली बार डॉक्टर की व्यवस्था की गई है.

रायबरेली में परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम
रायबरेली में 31 केंद्रों पर परीक्षा सम्पन्न हो रही है. आज प्रथम पाली में लगभग पन्द्रह हज़ार छात्र पंजीकृत हैं. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रोडवेज ने 170 बसें अलग अलग रुट पर लगाई हैं.

औरैया में परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट
PET परीक्षा को लेकर औरैया जिला प्रशासन अलर्ट है. जिसको लेकर जिलाधिकारी ने पहले से ही कक्षा 1 से लेकर 8 तक के विद्यालय को बंद किया है. इसके साथ-साथ कम्प्यूटर जनसेवा केंद्रों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. जनपद में करीब 28 सेंटर बनाए गए हैं, जहां 20 हजार से ज्यादा छात्र दूसरे मंडल से आकर परीक्षा देने आए हैं. छात्रों को प्रवेश पत्र चेकिंग कर परीक्षा केंद्र में इंट्री दी जा रही है. वहीं, मुन्ना भाई पर नज़र रखने के लिए भी पुलिस विभाग की अलग-अलग टीम निगरानी बनाए हुए है.जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराने के लिए 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 28 स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं. वहीं जिलाधिकारी सहित पूरा प्रशासनिक अमला लगातार निगरानी बनाए हुए है.

संभल में कड़ी सुरक्षा के बीच 17  केंद्रों पर हो रहा परीक्षा का आयोजन
संभल जिले में कड़ी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरंभ हो गई है. PET की परीक्षा के लिए जनपद में 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. संभल में 7 और चंदौसी में 10 परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी PET की परीक्षा देंगे. एडीएम कमलेश कुमार अवस्थी ने बताया कि PET की परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. परीक्षा दो शिफ्ट में कराई जाएगी , सभी परीक्षा केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं. अभ्यर्थियों की पूरी जांच के बाद ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया जाएगा.

कन्नौज में परीक्षा को लेकर बनी हेल्प डेस्क, 25 हजार से अधिक परीक्षार्थी देंगे एग्जाम
कन्नौज जिले में 15 और 16 अक्टूबर को पेट की परीक्षा होनी है. जिसको लेकर कुल 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इन केंद्रों पर चार पारियों में पेट की परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी पहुंचेंगे गैर जनपदों से आने वाले 25632 परीक्षार्थियों को केंद्र खोजने या फिर किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए. जिस को लेकर भी प्रशासन ने ध्यान रखा है. कन्नौज के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हेल्प डेस्क बनाई गई है. जहां पर परीक्षार्थियों को उनके केंद्र से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी और हेल्प डेस्क के माध्यम से उन्हें परेशानी नहीं होगी. गैर जनपदों से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए जिले में रुकने की व्यवस्था प्रशासन ने कर दी है. कन्नौज के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के पास मौजूद 2 विद्यालयों को चयनित किया गया है. जहां पर परीक्षार्थियों के ठहरने का इंतजाम है. जिस कारण उन्हें होटल या रुकने के इंतजामों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

Trending news