उत्तराखंड:चरमराई कानून व्यवस्था को लेकर धामी सरकार पर भड़के हरीश रावत, बीजेपी ने किया पलटवार
Advertisement

उत्तराखंड:चरमराई कानून व्यवस्था को लेकर धामी सरकार पर भड़के हरीश रावत, बीजेपी ने किया पलटवार

Uttarakhand News: प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गया है. जहां कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर होते हुए आरोप मंड रही है तो वहीं बीजेपी भी कांग्रेस की सवालों का मुंह तोड़ जवाब दे रही ही है.

उत्तराखंड:चरमराई कानून व्यवस्था को लेकर धामी सरकार पर भड़के हरीश रावत, बीजेपी ने किया पलटवार

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड की कानून व्यवस्था इन दिनों पटरी से उतरती हुई दिखाई दे रही है. आलम ये है कि अपराधियों के हौंसले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन लगाम कसने वाला कोई नहीं है. प्रदेश में दिन दहाड़े गोली मारकर मासूमों की हत्या कर दी जाती है तो किसी को गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया जाता है. इसके बाद भी प्रशासन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही देता रहता है. प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस लगातार धामी सरकार पर हमलावर है तो वहीं विपक्ष के तानों पर अब बीजेपी के नेता भी सफाई देते हुए दिख रहे हैं. 

हरीश रावत कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर साधा निशाना 
प्रदेश में दिनदहाड़े हत्या, लूट, चोरी और डकैती जैसे अपराधिक घटनाएं नॉर्मल होती जा रही हैं .पहले अंकिता हत्याकांड फिर कुंडा गोलीकांड और व्यापारियों को खुलेआम धमकी मिलना समेत तमाम घटनाएं इन दिनों प्रदेश की कानून व्यवस्था सवाल खड़े कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और  हरीश रावत का कहना है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था लचर गई है. उन्होंने कहा कि 'मासूमों की हत्या हो जाती है, लेकिन सरकार आरोपियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेती. पुलिस की कानून व्यवस्था के कमजोर होने का बुनियादी कारण ये है कि बीजेपी राजनीतिक उपयोग के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है. जिसका दुष्परिणाम प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है'. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'राजनीतिक स्वार्थ के लिए बीजेपी पुलिस का प्रयोग कर रही है. उन्होंने धामी सरकार और भाजपा को घेरते हुए कहा कि हरिद्वार पंचायत चुनाव में पुलिस का गलत इस्तेमाल कर कब्जा किया गया'. 

बीजेपी ने किया पलटवार 
प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर अपने कड़े तेवर दिखा रही है. वहीं, भाजपा नेता राम मल्होत्रा का कहना है कि हरीश रावत कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं, लेकिन कोई उनसे पूछे की उनके समय में कानून व्यवस्था खराब थी. उन्होंने कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है. धामी सरकार तमाम एक्शन लेकर व्यवस्था सुधार रहे हैं. उन्होंने कहा कि कभी कभी ऐसे प्रकरण हो जाते हैं, लेकिन धामी सरकार लगातार अथक प्रयास कर कानून व्यवस्था को ठीक कर रही है. ताकि प्रदेश का माहोल ठीक हो सके.

प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गया है. जहां कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर होते हुए आरोप मंड रही है तो वहीं बीजेपी भी कांग्रेस की सवालों का मुंह तोड़ जवाब दे रही ही है. इस बीच सवाल ये उठता है कि आखिर कब प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरेगी नहीं तो वह समय दूर नहीं जब प्रदेश अपराधियों का अड्डा बन जाएगा. 

 

Trending news