उत्तराखंड: गणेश गोदियाल बोले- सहकारी बैंकों में हुए भर्ती घोटाले की कराई जाए CBI जांच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1240511

उत्तराखंड: गणेश गोदियाल बोले- सहकारी बैंकों में हुए भर्ती घोटाले की कराई जाए CBI जांच

गणेश गोदियाल ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली उत्तराखंड सरकार द्वारा सहकारी संस्थाओं में हर स्तर पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है. कलई खुलने पर सरकार में बैठे लोग मौनव्रत धारण किए हुए हैं. राज्य सहकारी विभाग तथा कोऑपरेटिव बैंकों में हुए भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए.

उत्तराखंड: गणेश गोदियाल बोले- सहकारी बैंकों में हुए भर्ती घोटाले की कराई जाए CBI जांच

राम अनुज/देहरादून: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने उत्तराखंड के सहकारिता विभाग पर भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राज्य के सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. उन्होंने कहा कि जिला सहकारी बैंक रुड़की के निदेशक की बर्खास्तगी ने साबित कर दिया है कि उत्तराखंड राज्य के सभी सहकारी बैंकों में हुई भर्ती में भारी मात्रा में धांधली हुई है.

गणेश गोदियाल ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देने के नाम पर मोटी रकम लेकर अपने चहेते लोगों को नौकरियों की बंदरबांट की गई है, जिसकी जांच सीबीआई द्वारा की जानी चाहिए. उन्होंने बैंक भर्ती घोटाले और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा.

मोटी रकम लेकर अपनों को नौकरियां बांटी गई
उन्होंने कहा कि ग्रामीण जनता के विश्वास की नींव पर खडे संहकारी संस्थानों पर आधारित राज्य कोऑपरेटिव बैंक में चतुर्थ श्रेणी के पदों की भर्ती में हुए भारी भ्रष्टाचार ने राज्य सरकार के सहकारिता विभाग की कलई खोल कर रख दी है.

IRCTC Tour Package: सावन में इन ज्योतिर्लिंगों के करें दर्शन, इस किफायती पैकेज में महेश्वर और मांडू की भी कर सकेंगे सैर

गणेश गोदियाल के नेतृत्व में हुआ था धरना प्रदर्शन
गणेश गोदियाल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने विगत 11 अप्रैल 2022 को सचिवालय के मुख्य द्वार पर उत्तराखंड राज्य में कोऑपरेटिव बैंक के चतुर्थ श्रेणी पदों की निुयक्ति में हुए घोटाले की जांच की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. 

बेरोजगार नौजवानों का हक मारा गया: गणेश गोदियाल
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि इससे पहले भी कोऑपरेटिव बैंक में रिक्त पदों पर हुई भर्ती की चयन परीक्षा उत्तराखंड में आयोजित कराने की बजाए नोयडा में आयोजित की गई. भारी भ्रष्टाचार को अंजाम देने की नीयत से परीक्षा नोएडा में आयोजित कर स्थानीय बेरोजगार नौजवानों का हक मारा गया था. इस भर्ती परीक्षा में भी अपनों को ही रेवड़ी बांटने का काम किया गया.

Monsoon Hair Care: मॉनसून सीजन में बालों की फ्रिजिनेस से पाना चाहती हैं छुटकारा, तो आजमाएं ये तरीके

भाजपा सरकार को लिया आड़े हाथों 
उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने स्वयं स्वीकार किया था कि सरकार में उगाही की खुली लूट मची हुई है. इस पर लगाम लगाने की जरूरत है. रुड़की में जिला कोऑपरेटिव बैंक भर्ती की जांच के उपरांत निदेशक की बर्खास्ती ने साबित कर दिया है कि राज्य के सभी सहकारी बैंकों तथा सहकारी संस्थाओं में नौकरी के नाम पर बेरोजगार नौजवानों से मोटी रकम वसूली गई है.

बैंक भर्ती घोटाले व भ्रष्टाचार की CBI जांच कराई जाए: गणेश गोदियाल 
गणेश गोदियाल ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली उत्तराखंड सरकार द्वारा सहकारी संस्थाओं में हर स्तर पर भ्रष्टाचार को प्राश्रय दिया है. कलई खुलने पर सरकार में बैठे लोग मौनव्रत धारण किए हुए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सहकारी विभाग तथा कोऑपरेटिव बैंकों में हुए भर्ती घोटाले और भ्रष्टाचार की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए व दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news