अगर मन्दिर, आश्रम और मठों की जांच कराई जाए, तो जमीनों के अवैध कब्जों का सच सामने आ जाएगा: करण माहरा
topStories0hindi1206520

अगर मन्दिर, आश्रम और मठों की जांच कराई जाए, तो जमीनों के अवैध कब्जों का सच सामने आ जाएगा: करण माहरा

एक तरफ उत्तराखंड उपचुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं, चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी ने 54,121 वोटों से जीत दर्ज कर कांग्रेस के उम्मीदवार को करारी शिकस्त दी है. दूसरी तरफ कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का समापन हुआ.

अगर मन्दिर, आश्रम और मठों की जांच कराई जाए, तो जमीनों के अवैध कब्जों का सच सामने आ जाएगा: करण माहरा

कुलदीप नेगी/देहरादून: एक तरफ उत्तराखंड उपचुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. वहीं, चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी ने 54,121 वोटों से जीत दर्ज कर कांग्रेस के उम्मीदवार को करारी शिकस्त दी है. दूसरी तरफ कांग्रेस के नव संकल्प शिविर का समापन हुआ. गुरुवार देर रात तक चले इस शिविर में तकरीबन सवा दो सौ कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे. इस दौरान मंदिर मस्जिद को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा, "अगर मन्दिर, आश्रम और मठों की जांच कराई जाए तो जमीनों के अवैध कब्जों का सच सामने आ जाएगा."

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा
वहीं, उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने भी अपने विचार रखे लेकिन, उनके इस बयान ने उत्तराखंड में एक बार फिर तुष्टिकरण की राजनीति को हवा दे दी है. माहरा ने कहा, "सरकार मजारों की जांच करा रही है लेकिन वहीं अगर मन्दिर, आश्रमों और मठों की जांच कराई जाए तो जमीनों के अवैध कब्जों का सच सामने आ जाएगा. माना जा रहा है पीसीसी चीफ का यह बयान कांग्रेस के लिए गले की हड्डी बन सकती है.

इन गलत आदतों को आज ही छोड़ दें, वरना कम उम्र में ही हो जाएंगे बहरेपन के शिकार, जानें बचाव के तरीके

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा, "हम गांधी नेहरू, अम्बेडकर सभी के विचार आंक गम्भीर स्तिथि में हैं. हम खुद को संकल्पित करते हैं कि उनकी विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे. कांग्रेस प्रदेश में देश जोड़ो अभियान को गांधी जी की जयंती पर शुरू करेगी. 

काबुल की किशमिश ही नहीं पुरुषों के लिए काबुल के चने भी हैं फायदेमंद, जानकर फौरन शुरू कर देंगे इसका इस्तेमाल

पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य ने कहा
कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य ने बताया कि उदयपुर चिंतन शिविर की तर्ज पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. एक नई ऊर्जा मिली है, इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर बात हुई है. एक रोड मैप तैयार किया गया है आगे के लिए, अंग्रेजो भारत जोड़ो के नारे के साथ पूरा देश खड़ा हुआ था. हम उसी को फॉलो करते हुए प्रदेश में भारत जोड़ो अभियान शुरू करने जा रहे हैं. आगामी 9 से 15 अगस्त तक कांग्रेस 75 किलोमीटर की यात्रा शुरू करने जा रही हैं. कांग्रेस जनता के बीच जाएगी और लोगों से सम्पर्क करेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news