UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट, फसलों पर मुआवजे के लिए सर्वे शुरू
Advertisement

UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट, फसलों पर मुआवजे के लिए सर्वे शुरू

UP Weather LIVE Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश से मौसम तो बहुत सुहाना हो गया है, लेकिन इसने खेतों में खड़ी फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. मौसम विभाग ने अगले एक दो दिन में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है. उधर कृषि विभाग ने फसलों के नुकसान का सर्वे शुरू कर दिया है.

UP Weather Update: यूपी के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट, फसलों पर मुआवजे के लिए सर्वे शुरू

UP Weather LIVE Update:  उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार रात और गुरुवार की सुबह हल्की बारिश व ओलावृष्टि हुई.  तापमान में गिरावट आने गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार 24 मार्च को बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एक हफ्ते तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहेगा. वहीं 23 मार्च को मौसम सामान्य रहेगा.  उधर प्रदेश में फसलों को हुए नुकसान का पता लगाने के लिए सर्वे शुरू हो गया. कृषि, राजस्व विभाग व बीमा कंपनियों के अधिकारियों की टीमों ने गांवों जाकर किसानों से मुलाकात की है. मुआवजा के लिए नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है.

सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इस वजह से कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम विक्षोभ की वजह से ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान है। इसके साथ ही मध्यम पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि व तूफान का यैलो अलर्ट है.

पश्चिमी यूपी में क्या है मौसम का हाल

प्रदेश में 17 मार्च से कई जनपदों में हर दिन बारिश हो रही है. वहीं भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को राज्य के पूर्वांचल में मौसम साफ रहेगा. लेकिन दूसरी ओर पश्चिमी यूपी में बादल छाए रहने का अनुमान है. जबकि कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. 

नोएडा और वाराणसी में कैसा रहेगा मौसम
जबकि दिल्ली से लगे नोएडा में गुरुवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है. यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है. गाजियाबाद में भी मौसम खुशनुमान रहेगा. आज यहां तेज धूप निकलने का अनुमान है. यहां भी न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है. जबकि राजधानी लखनऊ में दिन के वक्त हल्के बादल और बूंदाबांदी हो सकती है. बाबा की नगरी काशी विश्वनाथ वाराणसी में गुरुवार को तेज धूप और गरमी के आसार हैं. ताज सिटी आगरा में भी दिन के वक्त हल्के बादल रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

Watch: जानें नवरात्रि व्रत में क्यों खाते हैं कुट्टू का आटा, क्या हैं इसके फायदे

Trending news