Kanpur: 100 से ज्यादा ट्रेनों में लूटपाट करने वाले शातिर लुटेरे हत्थे चढ़े, डेढ़ सौ से ज्यादा वारदातों से मचाया था कोहरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1678931

Kanpur: 100 से ज्यादा ट्रेनों में लूटपाट करने वाले शातिर लुटेरे हत्थे चढ़े, डेढ़ सौ से ज्यादा वारदातों से मचाया था कोहरा

जीआपी पुलिस ने ट्रेनों में यात्रियों से लूटपाट करने वाले शातिर किस्म के लुटेरों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है.  लुटेरों को जीआपी की टीम ने यात्री बनकर गोविंदपुरी आउटर से गिरफ्तार किया है. 

Train (File Photo)

 

Kanpur: 100 से ज्यादा ट्रेनों में लूटपाट करने वाले 4 शातिर लुटेरों को जीआरपी(GRP) ने गिरफ्तार किया है. लुटेरों के पास से सोना- चांदी, मोबाइल और नगदी समेत 5लाख 30 हजार रूपये का माल बरामद हुआ है. लुटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जीआरपी कानपुर ने जेल भेज दिया.

कानपुर से बांदा, झांसी, उरई, आगरा और लखनऊ रूट पर चलने वाली ट्रेनों में लगातार लूटपाट की और चोरी की शिकायतें मिल रही थी. लूट और चोरी की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जीआरपी ने एक टीम बनाई. उसके आधार पर ट्रेनों पर यात्री बनकर चेकिंग अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान जीआरपी ने गोविंदपुरी आउटर पर चार संदिग्धों को पकड़ा. जीआपी पुलिस के द्वारा अभियुक्तों से पुछताछ की गई. पुछताछ में लुटेरों ने ट्रेनों में लूटपाट और चोरी की घटना को कबूला है.

ये खबर भी पढें

Air Cooler : कूलर खरीदने की सोच रहे हैं? केवल 500 रुपये के जुगाड़ से आपका cooler बन जाएगा AC

लुटेरों की निशानदेही पर डेढ़ किलो चांदी 75 ग्राम सोना, नगदी और मोबाइल समेत 5 लाख 30 हजार रूपये का माल बरामद किया है. जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि पिछले काफी समय से इन लुटेरों की तलाश थी. जिसे लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा था. उसी के तहत लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. लाखों रुपये का माल भी बरामद हुआ है.जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि अभियुक्तों के नाम दीपक, अभय रंजीत और रिंकू हैं. इन चारों में से 1 पेशेवर अपराधी है. ये चारों अपराधी कोरोना काल से अब तक लगभग डेढ़ सौ घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. सभी लुटेरों का पुराना आपराधिक इतिहास भी बताया जा रहा है. 

Trending news