Agra News : अमेरिका में नाबालिग रिश्तेदार के साथ हैवानियत करने वाला शख्स आगरा से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1355604

Agra News : अमेरिका में नाबालिग रिश्तेदार के साथ हैवानियत करने वाला शख्स आगरा से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यूपी पुलिस एसटीएफ (STF) ने एक ऐसे शख्स गिरफ्तार कर लिया हो, जो अमेरिका में एक नाबालिग का यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) और यातनाएं देने के मामले में लंबे समय से फरार था.

Agra News : अमेरिका में नाबालिग रिश्तेदार के साथ हैवानियत करने वाला शख्स आगरा से गिरफ्तार

विशाल सिंह/आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यूपी पुलिस एसटीएफ (STF) ने एक ऐसे शख्स गिरफ्तार कर लिया हो, जो अमेरिका में एक नाबालिग का यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) और यातनाएं देने के मामले में लंबे समय से फरार था. अमेरिकी संघीय जांच एजेंसी एफबीआई (FBI) औऱ इंटरपोल के अनुरोध के बाद सीबीआई इस मामले में रत्नेश भूटानी उर्फ गोल्डी की सरगर्मी से तलाश कर रही थी. उसे शुक्रवार को आगरा से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के अनुसार, रत्नेश भूटानी पुत्र हर प्रसाद भूटानी  गोविन्दपुरी थाना मोदीनगर जनपद गाजियाबाद का रहने वाला है. मौजूदा वक्त में वो अमनताष रिसॉर्ट कंकरखेड़ा मेरठ में छिपा था.

अमेरिका में बच्चों के यौन उत्पीड़न (child sexual abuse) के आरोपों के बाद वो भारत भाग आया.रत्नेश भूटानी 2007 में फिल्म प्रोड्यूसर बनकर भारत आया था और उसने 2009 में बोलो राम नाम से एक फिल्म भी बनाई. उसने फिल्म इंडस्ट्री में नामचीन लोगों के साथ अपनी पैठ बढ़ाई. आरोपों के अनुसार, 40 साल के रत्नेश ने 2006 में एक नाबालिग के साथ कुकर्म (sodomy) किया.

उस पर नाबालिग लड़के के प्राइवेट पार्ट में नुकीला हथियार तक घुसाने का आरोप भी है. वो करीब 18 माह तक उस लड़के के साथ हैवानियत करता रहा. जब शिकायत दर्ज हुई तो अमेरिकी शहर सैन डिएगो की पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. भारत आने के बाद वो काफी वक्त तक मुंबई में रहा. उसने वहां श्रीकेशव फिल्म्स करके प्रोडक्शन हाउस बनाया.लेकिन अपने गुनाहों की भनक किसी को नहीं लगने दी.

जब एक बार उससे पूछा गया तो उसने अमेरिका में ऐसे किसी केस से साफ इनकार कर दिया.मगर जब इंटरपोल और एफबीआई के अनुरोध पर उसकी तलाश शुरू की गई तो वो लापता हो गया. लंबे समय तक तलाश के बाद आगरा से उसे धर दबोचा गया. भारत में गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद उसे अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने की संभावना है.

 

Trending news