UP Weather Update: यूपी में जारी है सर्दी का सितम, इन 16 जिलों में Red Alert
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1520231

UP Weather Update: यूपी में जारी है सर्दी का सितम, इन 16 जिलों में Red Alert

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में आज भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी. ठंड और कोहरे के बीच अधिकतम तापमान 16 डिग्री, तो वहीं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक रह सकता है. 

UP Weather Update: यूपी में जारी है सर्दी का सितम, इन 16 जिलों में Red Alert

UP Weather Update: समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड का सितम लगातार जारी है. रविवार को उत्तर प्रदेश में 3 डिग्री तापमान के साथ अयोध्या सबसे ज्यादा ठंडा रहा, तो वहीं सोमवार को भी ठंड से राहत के आसार नहीं हैं. आज भी उत्तर प्रदेश में ठंड के साथ ही घना कोहरा भी देखने को मिलेगा. आज अधिकतम तापमान 16 डिग्री, तो वहीं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक रह सकता है. 

पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंड
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंड पड़ रही है. रविवार को अयोध्या में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेसिल्सय दर्ज किया गया, तो वहीं नैनीताल में 6.2 डिग्री, शिमला में 9.5, मसूरी में 9.6 डिग्री, मनाली में 4.4 डिग्री, डलहौजी में 8.2 डिग्री, सोलन में 3.6 डिग्री और कांगड़ा में 7.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जो यूपी से ज्यादा है. 

मौसम विभाग ने इन 16 जिलों में जारी किया रेड अलर्ट
मौसम विभाग की तरफ से ठंड और शीतलहर को देखते हुए बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद,  हापुड़, रामपुर, बरेली, बुलंदशहर,रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, उन्नाव, कानपुर नगर में सुबह 8 बजकर 30 मिनट तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही लोगों को ठंड से बचने की सलाह भी दी गई है. 

10 जनवरी के बाद मिल सकती है राहत
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे बाद उत्तर प्रदेश के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में ठंड और शीतलहर का सितम कम हो सकता है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी बढ़ सकता है. 

बढ़ती ठंड के चलते स्कूलों में छुट्टी 
उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में शीतलहर के चलते सभी बोर्ड़ के कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे. शनिवार को डीएम के निर्देश पर डीआईओएस ने आदेश जारी किए हैं. इससे पहले लखनऊ समेत कई जिलों के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी किया जा चुका है. 

Trending news