UP Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाएं कर रहीं परेशान, यहां हो सकती है बारिश! जानें क्या कहता है आज मौसम का मिजाज
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाएं कर रहीं परेशान, यहां हो सकती है बारिश! जानें क्या कहता है आज मौसम का मिजाज

उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है.

Social Media

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. हवा में ठंडक के चलते सर्दी का अहसास सुबह-शाम अभी भी है.  पहाड़ों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से प्रदेश में तेज हवाएं चल रही हैं.मंगलवार को भी कई जिलों में तेज हवाएं चलीं जिनकी वजह से लोग ठंड से कांपते नजर आए.मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार तक हवाओं का यह दौर जारी रहेगा और फिर पारा बढ़ेगा. कल यानी 16 फरवरी को नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे 28 फरवरी के बाद राज्य में गर्मी दस्तक दे सकती हैं. मार्च में तेज गर्मी का अहसास होने के आसार जताएं जा रहे हैं.

मौसम का हाल 
बात करें यूपी की राजधानी लखनऊ की तो मंगलवार को दिनभर सर्द हवाएं चलीं और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा.  उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मौसम थोड़ा ठंडा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहा. इसके साथ ही यहां हल्की तेज हवाएं भी चलीं.

इन जगहों पर बारिश-बर्फबारी की चेतावनी
मौसम विभाग की मानें तो 15 से 17 फरवरी तक कई पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग  के मुताबिक, कश्मीर और लद्दाख के सुदूर इलाकों में 15 से 17 फरवरी के बीच हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिलेगी. वहीं, पूर्वोत्तर में अरुणाचल प्रदेश में भी 17 फरवरी तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी लखनऊ में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 14 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां दिन के समय तेज हवाएं चलने का अनुमान है. तो वहीं कानपुर में तापमान 14 से 28  डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.प्रयागराज (Prayagraj) में भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी. 

जानें इन जिलों में आज कैसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग ने गोरखपुर में भी दिन के तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. अयोध्या में भी मौसम साफ रहने का अनुमान है. यहां तापमान 14 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. आगरा में पूरे दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी.वाराणसी में तापमान 14 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. बरेली में तापमान 14 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. मेरठ, अलीगढ़, गाजियाबाद में भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी.

UP Weather Upadate: बर्फीली हवाओं से लुढ़का पारा, फिर ठंड के लौटने की आहट,जानें कैसा रहेगा यूपी में सर्दी का तापमान
 

Trending news