UP Weather: फरवरी में तेज गर्मी का कहर, उत्तर भारत के कई इलाकों में पारा 36 डिग्री तक पहुंचा, जानें मौसम का हाल
Advertisement

UP Weather: फरवरी में तेज गर्मी का कहर, उत्तर भारत के कई इलाकों में पारा 36 डिग्री तक पहुंचा, जानें मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है. शाम से लेकर  रात भर हल्की सर्दी का माहौल है. लेकिन अब दिन के समय सूरज की तपिश अब परेशान करने लगी है.  आगामी दिनों में तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज जा सकती है. पश्चिमी विक्षोभ का असर भी उत्तर प्रदेश में देखने को मिलेगा.

प्रतीकात्मक फोटो

UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है. शाम से लेकर  रात भर हल्की सर्दी का माहौल है. लेकिन अब दिन के समय सूरज की तपिश अब परेशान करने लगी है.  आगामी दिनों में तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज जा सकती है. पश्चिमी विक्षोभ का असर भी उत्तर प्रदेश में देखने को मिलेगा. हवा का असर काफी होगा और मौसम शुष्क रहेगा.  सर्दियों की विदाई के साथ गर्मी की दस्तक हो चुकी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक  उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में रात के तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी. 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज तापमान 30 डिग्री तक और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, गाजियबाद में आज आधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही दोपहर को बादल छाए रहने का अनुमान जताया गया है. 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और तटीय कर्नाटक में तापमान बढ़ने के आसार हैं. वहीं, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है. ओडिशा के उत्तरी तट और गंगीय पश्चिम बंगाल के आस-पास के हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

यूपी में मौसम का हाल
बात करें अगर पश्चिमी यूपी की तो गाजियाबाद में भी आज के बाद तापमान में 2 से लेकर 4 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़त हो सकती है. नोएडा में तापमान 15 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इन दोनों ही जगहों पर साफ मौसम और खिली धूप के बीच तापमान बढ़ा हुआ रहेगा.

उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में बढ़ेगा तापमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों में उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों और महाराष्ट्र में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. अगले तीन दिनों के दौरान गुजरात में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की उम्मीद नहीं है. इसके बाद, 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है. देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में तापमान बढ़ रहा है. खासकर पश्चिमी तट के राज्यों में, जो सामान्य तापमान से ऊपर दर्ज कर रहे हैं. 

ALigarh: अभिनेत्री स्वरा भास्कर और फहद को AMU कैंपस में दावत पर बवाल!आमने-सामने आए छात्रसंघ के नेता

Trending news