UP Rojgar Mela: फतेहपुर मे हुआ रोजगार मेले का आयोजन, 79 बेरोजगारों को मिला नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1318975

UP Rojgar Mela: फतेहपुर मे हुआ रोजगार मेले का आयोजन, 79 बेरोजगारों को मिला नौकरी

UP Rojgar Mela: उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत फतेहपुर में भी युवाओं को रोजगार मिला है. चयनित अभ्यर्थियों ने सरकार का आभार जताया. 

UP Rojgar Mela: फतेहपुर मे हुआ रोजगार मेले का आयोजन, 79 बेरोजगारों को मिला नौकरी

UP Rojgar Mela: यूपी सरकार (UP Government) बेरोजगार युवाओं को रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार रोजगार मेले आयोजित कर रही है. इसी क्रम में आईटीआई, कौशल विकास और सेवायोजन विभाग ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान फतेहपुर में रोजगार मेला व कॅरियर काउन्सलिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें युवाओं को रोजगार मिला है. चयनित अभ्यर्थियों ने सरकार का आभार जताया. 

रोजगार मेले के जरिए 1035 बेरोजगारों को मिला रोजगार
जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया उत्तर प्रदेश सरकार का उद्देश्य हर परिवार हर हाथ को काम देना है. इस उद्देश्य के जरिए सेवायोजन कार्यालय द्वारा रोजगार मेला का लगातार आयोजन किया जा रहा है. इस साल 13 रोजगार मेला के माध्यम से 1035 बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार दिया जा चुका है. रोजगार डे के मौके पर आईटीआई परिसर में रोजगार मेला का आयोजन किया गया था. जिसमें सैकड़ों अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि जिले के बेरोजगार अभ्यर्थियों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने का प्रयास किया जा रहा है.

77 अभ्यर्थियों का हुआ सिलेक्शन
इस रोजगार मेला में लगभग 200 से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. कंपनियों ने 8 हजार से 14 हजार तक प्रतिमाह सैलरी पर 77 योग्य अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है. 

चयनित अभ्यर्थियों ने सरकार का जताया आभार 
वहीं चयनित अभ्यर्थियों ने जिले में ही रोजगार मेला के जरिए से रोजगार पाकर सरकार का धन्यवाद दिया. चयनित होने वाले अभ्यर्थी समर सिंह ने बताया कि वह 12वीं पास हैं, इस समय वह आईटीआई कर रहे हैं. रोजगार मेला के तहत उनका चयन एक प्राइवेट कंपनी में हुआ है. जिसके जरिए वह गांवों में जाकर ग्रामीणों से खेती की तकनीक के बारे में जानकारी देने का काम करेंगे. एक अन्य अभ्यर्थी अनुज सोनी ने बताया कि अब सेवायोजन के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसके बाद उनको नौकरी मिली है. 

 

 

 

Trending news