UP Weather Update: रात भर हुई बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, यूपी के इन 42 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
Advertisement

UP Weather Update: रात भर हुई बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, यूपी के इन 42 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

UP Weather Update: यूपी में आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है. जबकि न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है.

UP Weather Update: रात भर हुई बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, यूपी के इन 42 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

UP Rain Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में रात भर रुक-रुककर बारिश हुई जिसके कारण ठंड बढ़ गई है. बारिश के कारण कई जगहों सड़कों पर जलभराव है. रविवार को भी यूपी में कई जगहों पर ओले भी गिरे .आने वाले दिनों में यूपी के कई हिस्‍सों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. यूपी के अलावा पहाड़ी राज्‍यों में बारिश और बर्फबारी का डबल अटैक पड़ने वाला है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ठंड की वापसी का पूर्वानुमान जारी किया है.  मौसम विभाग ने आज (सोमवार), 30 जनवरी को भी दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है.

मौसम में अचानक देखने का मिला बदलाव  
रविवार सुबह इससे उलट देखने को मिला. सुबह तक आसमान में बादलों की आवाजाही रही, दोपहर में शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर देर शाम तक होती रही. इसके चलते अचानक तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. रात भर बारिश की बूंदें बरसती रहीं.  यूपी के कई जिलों में रविवार को बारिश हुई, खासकर एनसीआर में आने वाले इलाकों में तेज बारिश हुई है. इसके अलावा कई जिलों में बारिश के बाद ठंडी हवाएं चल रही हैं, जिससे ठंड फिर से बढ़ गई है.

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट 
आईएमडी ने सोमवार की सुबह अलर्ट जारी किया है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कन्नौज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

यूपी में आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है. जबकि न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है.मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद अगले कुछ दिनों में ठंड से राहत मिलेगी. राज्य के ज्यादातर जिलों में तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है. इससे लोगों को सर्दी से थोड़ी सी राहत मिलेगी. इससे पहले रविवार को आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि दिल्ली-NCR और आसपास के इलाकों में 29 जनवरी और 30 जनवरी की रात को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी.

 

UP Weather Update: यूपी के इन 34 जिलों में बारिश और तेज हवाओं के लिए IMD का येलो अलर्ट जारी, 31 से फिर मौसम बदलेगा 

 

WATCH: हत्या से पहले भी महात्मा गांधी पर हुए थे 5 हमले, जानें कब, क्या हुआ

 

Trending news