UP Political News: जल्द भरी जाएंगी विधान परिषद की खाली 6 सीट, BJP ने 18 नाम का पैनल किया तैयार
Advertisement

UP Political News: जल्द भरी जाएंगी विधान परिषद की खाली 6 सीट, BJP ने 18 नाम का पैनल किया तैयार

यूपी विधान परिषद की खाली 6 सीटों के लिए हलचल तेज हो गई है. प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी ने 18 नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे हैं. अब देखना यह है कि पार्टी किन नामों का मनोनय करती है.

UP Political News: जल्द भरी जाएंगी विधान परिषद की खाली 6 सीट, BJP ने 18 नाम का पैनल किया तैयार

विशाल सिंह/लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद में मनोनीत कोटे की खाली छह सीटों पर नॉमिनेशन के लिए पैनल तैयार केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है. कोर कमेटी ने 18 नामों का पैनल तैयार किया है.अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और महामंत्री संगठन बीएल संतोष अंतिम नामों पर मुहर लगाएंगे.

उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी जल्द ही होने वाले निकाय और फिर 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विधान परिषद में दलित और पिछड़े वर्ग का प्रतिनिधित्व बढ़ा सकती है. विधान परिषद में मनोनीत कोटे की तीन सीटें इस साल 28 अप्रैल और तीन सीटें 26 मई को खाली हुई थीं. हालांकि सात महीने बाद भी नाम पर सहमित नहीं बन पाई. 

यह भी पढ़ें: बैंक से सोना ले उड़े चोर, 8 फीट गहरी सुरंग बनाकर की वारदात

यूपी बीजेपी की कोर कमेटी द्वारा तैयार पैनल में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ मोर्चा और विभागों के पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं. पार्टी का पूरा जोर जातीय संतुलन पर रहेगा. केंद्रीय नेतृत्व की ओर नामों पर मुहर लगने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ इन नामों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पास भेजेंगे. वहां से स्वीकृति मिलते ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. बताया जा रहा है कि विधान परिषद की खाली सीट भरते ही निगम, आयोग, बोर्ड और समितियों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया जाएगा. विधानसभा चुनाव में टिकट की रेस में रहे बड़े नाम के अलावा पूर्व आईएएस और पूर्व विधायक भी आयोग में जगह बनाने में जुटे हैं.

Nasal Vaccine: नाक से क्यों दी जाएगी वैक्सीन? कितनी है असरदार? और कैसे करेगी काम? जानिए सारे सवालों का जवाब

Trending news