योगी सरकार के छह साल में 183 खूंखार अपराधी ढेर, माफिया को मिट्टी में मिला देने की रणनीति रही कारगर
Advertisement

योगी सरकार के छह साल में 183 खूंखार अपराधी ढेर, माफिया को मिट्टी में मिला देने की रणनीति रही कारगर

UP Police encounter : यूपी में पिछले 6 वर्षों में 183 खूंखार अपराधी मारे गए. वहीं, 10 हजार से ज्‍यादा एनकाउंटर किए गए. यूपी पुलिस की यह ताबड़तोड़ कार्रवाई दर्शाती है कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. गुरुवार को अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को भी मुठभेड़ में मार गिराया गया.

स्‍पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार

UP Police encounter : प्रदेश की योगी सरकार जीरो टॉलरेंस नीति के तहत अपराधियों की कमर तोड़ने में लगी है. यूपी में पिछले 6 वर्षों में 183 खूंखार अपराधी मारे गए. वहीं, 10 हजार से ज्‍यादा एनकाउंटर किए गए. यूपी पुलिस की यह ताबड़तोड़ कार्रवाई दर्शाती है कि प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है. गुरुवार को अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को भी मुठभेड़ में मार गिराया गया. यूपी पुलिस के स्‍पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक 183 अपराधी मारे जा चुके हैं. वहीं, बदमाशों से लोहा लेते हुए 13 पुलिसकर्मी शहीद भी हो चुके हैं.  

प्रदेशभर में 10 हजार से ज्‍यादा एनकाउंटर 
यूपी पुलिस ने योगी राज में 10 हजार से ज्‍यादा एनकाउंटर कर चुकी है. इसमें प्रदेश के 183 खूंखार अपराधी मारे गए. सबसे ज्‍यादा एनकाउंटर पश्‍चिमी यूपी के मेरठ जिले में किए गए. यहां पुलिस और अपराधियों के बीच वर्ष 2017 से अब तक सबसे ज्यादा 3152 एनकाउंटर किए गए. इसमें 63 अपराधियों को ढेर किया गया, जबकि 5967 अपराधियों को एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया गया है. मेरठ में यूपी पुलिस की कार्रवाई के दौरान 1708 अपराधी घायल हुए हैं. इन मुठभेड़ों में पुलिस के 401 जवान घायल भी हुए हैं, जबकि 1 पुलिसकर्मी शहीद भी हुआ है. 

अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग रहे 
वहीं, दूसरे नंबर पर आगरा में एनकाउंटर किए गए. यहां 1844 एनकाउंटर किए गए. इसमें 4654 अपराधियों को गिरफ्तार किए गए जबकि 14 दुर्दांत अपराधी मारे गए. वहीं, 258 अपराधी जेल की सजा काट रहे हैं. इस दौरान 55 जांबाज पुलिसकर्मी घायल भी हुए. आगरा पुलिस की डर से कई अपराधी जिला छोड़कर कहीं और भाग गए. जिले में अपराधियों के रहने के लिए कोई जगह नहीं है. 

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई 
यूपी पुलिस के स्‍पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि आगे भी जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होती रहेगी. एसटीएफ टीम ने कठिन और प्रतिकूल ऑपरेशन को अंजाम दिया है. सभी टीम के लोगों को डीजीपी और शासन स्तर से बधाई दी गई है.  

WATCH:उमेश पाल केस में अतीक की पेशी के दौरान अतीक पर बोतल से हमला

Trending news