सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद यादव बीजेपी पर हमलावर, कहा-वोट के लिए हो रहा दलितों का इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1653238

सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद यादव बीजेपी पर हमलावर, कहा-वोट के लिए हो रहा दलितों का इस्तेमाल

UP Politics: पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने समाजवादी पार्टी को दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का हितैषी बताया है और बीजेपी सरकार को आरोपों के घेरे में खड़ा किया है...

सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद यादव

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दलितों को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. अब संभल में समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने दलितों को लेकर बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.  पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने समाजवादी पार्टी को दलितों का हितैषी बताते हुए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ वोट के लिए दलितों का इस्तेमाल करती है. 

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी ने दलितों , पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के अधिकार और सत्ता में उनकी भागीदारी के लिए आज तक कुछ नहीं किया. प्रदेश और देश में सर्वोच्च पदों पर दलितों की आज भी कोई भागेदारी नहीं है जबकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दलितों पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हक के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं.

बदायूं जनपद के पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव बीते शुक्रवार को संभल जिले के गुन्नौर में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जयंती समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान दलितों को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.  सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए बयान देते हुए कहा करि बीजेपी सिर्फ वोट के लिए दलितों का इस्तेमाल करती है.  डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने संविधान के जरिए दलितों के हक के लिए जो अधिकार दिए थे, बीजेपी सरकार में दलित अपने उन अधिकारों से पूरी तरह वंचित हैं. 

दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का शोषण
बीजेपी  सरकार में दलितों , पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का शोषण हो रहा है और उनके साथ अन्याय किया जा रहा है. देश के किसी भी राज्य, केबिनेट और बड़ी संस्थाओं के सर्वोच्च पदों पर दलितों की कोई भागेदारी नहीं हैं. बीजेपी नेता दलितों के हक के लिए भाषण तो खूब देते हैं, लेकिन उनके हक और अधिकारों से भाजपा नेताओं को कोई सरोकार नहीं है. पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने समाजवादी पार्टी को दलितों , पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का हितैषी बताया , कहा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दलितों ,पिछड़ों और अल्प संख्यकों के अधिकार के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं.

UP Nikay Chunav 2023: नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी का महाप्लान तैयार, सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा

WATCH:'जब से ये सरकार आई करा रही है फेक एनकाउंटर'- सपा सांसद डिंपल यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

Trending news