UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव पर सीएम योगी ने दी खुशखबरी, अप्रैल-मई तक चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जुटने को कहा
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव पर सीएम योगी ने दी खुशखबरी, अप्रैल-मई तक चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जुटने को कहा

UP Nagar Nikay Chunav 2023: शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में मेरठ, वाराणसी -प्रयागराज मंडल के बीजेपी सांसदों और विधायकों से संवाद किया...मुख्यमंत्री योगी ने समीक्षा बैठक के दौरान अप्रैल-मई तक नगर निकाय चुनाव कराने के संकेत दिए हैं. 

 

 

File photo

UP Nagar Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)  ने समीक्षा बैठक के दौरान अप्रैल-मई तक नगर निकाय चुनाव कराने के संकेत दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अप्रैल-मई तक हर हाल में निकाय चुनाव कराएगी. इसके साथ ही सूबे के सीएम ने विधायक और सांसदों को नगर निकाय चुनाव में जुटने के लिए कहा है. 

  1.  
  2.  

मुख्यमंत्री आवास पर सांसदों और विधायकों से किया संवाद
शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में मेरठ, वाराणसी और प्रयागराज मंडल के बीजेपी सांसदों और विधायकों से संवाद किया. सीएम ने विधायक और सांसदों को आपसी सहयोग, समन्वय और संपर्क से लोकसभा चुनाव में सभी सीटें जीतने का मंत्र भी दिया. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) के मद्देनजर सांसदों और विधायकों से उनके क्षेत्र के लिए आवश्यक विकास कार्य के प्रस्ताव भी मांगे.

समय पर आएगी ओबीसी आयोग की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि निकाय चुनाव के लिए गठित ओबीसी आयोग (OBC Commission)  की रिपोर्ट समय पर आएगी.  उसके बाद सरकार अप्रैल-मई में चुनाव (Election in April-May) कराएगी. उन्होंने जनप्रतिनिधियों से उनके क्षेत्र में संचालित योजनाओं और परियोजनाओं को लेकर जानकारी ली. सीएम योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधि स्थानीय उद्यमियों और व्यापारियों से संपर्क कर जिले के औद्योगिक विकास की कार्ययोजना तैयार करें.

यूपी सरकार ने आयोग किया गठित
उत्तर प्रदेश सरकार ने नगर निकाय चुनाव को लेकर ओबीसी आरक्षण तय करने के लिए एक आयोग गठित किया है. इसी संबंध में आयोग के सदस्य 23 जनवरी को गोरखपुर आएंगे. यहां पर पहुंचने के बाद वे यहां एनेक्सी भवन में गोरखपुर मंडल के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और मंडल आयुक्त के साथ बैठक करेंगे. इससे पहले कोर्ट ने ओबीसी आरक्षण तय करने के निर्देश दिए थे.

UP Weather Update: आने वाले सप्ताह में गरज के साथ बरसेंगे बदरा, बढ़ेगी ठंड, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, IMD की चेतावनी

लखनऊ में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, 2024 के रोडमैप पर होगी चर्चा बनेगी आगे की रणनीति
 

Trending news