भारत नेपाल बॉर्डर पर उज्बेकिस्तान की महिला गिरफ्तार, नहीं था वीजा ना ही पासपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1315868

भारत नेपाल बॉर्डर पर उज्बेकिस्तान की महिला गिरफ्तार, नहीं था वीजा ना ही पासपोर्ट

इमिग्रेशन विभाग की टीम ने भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर एक उज्बेकिस्तान की महिला को पकड़ा है. उसके पास ना तो कोई पासपोर्ट था ना ही वीजा. महिला फर्जी कागजातों के साथ चोरी छिपे भारत से नेपाल भागने के फिराक में थी.

भारत नेपाल बॉर्डर पर उज्बेकिस्तान की महिला गिरफ्तार, नहीं था वीजा ना ही पासपोर्ट

भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर तैनात इमिग्रेशन विभाग की टीम ने उज्बेकिस्तान की महिला को फर्जी कागजातों के साथ पकड़ा. सुरक्षा एजेंसियों ने विदेशी महिला की जांच तो उसके पास पासपोर्ट नहीं था और न ही भारत में रहने का वीजा बरामद हुआ. उज्बेकिस्तानी महिला फर्जी कागजातों के साथ चोरी छिपे भारत से नेपाल भागने के फिराक में थी. पुलिस ने हिरासत में लिए विदेशी महिला के खिलाफ 14 विदेशी अधिनियम एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

सोनौली बॉर्डर पर एक उज़्बेकिस्तान महिला को अवैध रूप से नेपाल जाने के पहले उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह भारत से नेपाल अवैध रूप से जाने का प्रयास कर रही थी. सोनौली पुलिस के मुताबिक इस महिला के पास से न ही पासपोर्ट पाया गया है और न ही कोई भी वैध कागजात. सुरक्षा एजेंसियों ने जब उज़्बेकिस्तान महिला से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह ओमान में काम करती थी, जहां उसको एक और उज्बेकिस्तान की महिला हयात मिली और उसने बताया कि भारत में काम करने के अच्छे पैसे मिलेंगे. इसके बाद वह पैसे की लालच में भारत आने को तैयार हो गई. क्योंकि उज्बेकिस्तान से भारत के लिए वीजा बड़ी मुश्किल से मिलता है इसलिए वह श्रीलंका गई और वहां से नेपाल आई. इसके बाद वह नेपाल से भारत 20 फरवरी 2022 में आ गई. सबसे पहले वह दिल्ली एक फ्लैट में रही जहां उसका उज्बेकिस्तान के अंदर प्रयोग करने वाला पासपोर्ट रख लिया गया और चंडीगढ़ भेज दिया गया.

पकड़ी गई उज्बेकिस्तान की महिला ने बताया कि पासपोर्ट वापस नहीं पाने की सूरत में वह नेपाल के रास्ते उज्बेकिस्तान जाने का प्लान बनाया और चंडीगढ़ से टैक्सी के सहारे सोनौली सीमा पर पहुंची, जहां उसे इमीग्रेशन के अधिकारियों ने पकड़ लिया. उसके पास से भारतीय करेंसी में 500 के 46 नोट और 270 अमेरिकी डॉलर बरामद हुए. इसके बाद पुलिस ने इमीग्रेशन के तहरीर पर पकड़ी गई उज्बेकिस्तान की महिला के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है.

Trending news