UP Lok Sabha Election:फलोदी सट्टा बाजार फेल, यूपी की इस वीआईपी सीट पर वकीलों में लगी 2-2 लाख की शर्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234913

UP Lok Sabha Election:फलोदी सट्टा बाजार फेल, यूपी की इस वीआईपी सीट पर वकीलों में लगी 2-2 लाख की शर्त

Badaun Lok sabha seat: बदायूं में बीजेपी और सपा प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर दो वकीलों में जंग छिड़ गई.अपने-अपने प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर दो-दो लाख रुपये की शर्त लगा दी.

UP Loksabha Chunav 2024

मो.गुफरान/प्रयागराज: लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख नजदीक है. सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी जीत के लिए लगातार क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. समर्थक भी किसी से पीछे नहीं है. बदायूं लोकसभा क्षेत्र में आने वाले उझानी नगर का एक अलग ही मामला सामने आया है. ये विषय शनिवार दोपहर से इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जो चर्चा का विषय बन गया है. बीजेपी और सपा प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर दो अधिवक्ताओं ने अपने-अपने उम्मीदवार की हार जीत को लेकर दो-दो लाख रुपये की शर्त लगा ली. इतना ही नहीं दोनों अधिवक्ताओं ने लिखित में ₹10 के स्टांप पर अनुबंध भी किया है.

दो वकील बने गवाह
खास बात है कि इसमें दो वकील गवाह भी बने हैं. बदायूं की उझानी कोतवाली क्षेत्र के उझानी कस्बे के गौतमपुरी मोहल्ले के रहने वाले दिवाकर वर्मा पुत्र कृष्ण गोपाल उर्फ टिल्लन वर्मा अधिवक्ता हैं और वह कचहरी में वकालत करते हैं और भाजपा के समर्थक हैं. वहीं बदायूं की उझानी कोतवाली क्षेत्र के बरामालदेव गांव के रहने वाले सत्येंद्र पाल पुत्र कल्यान सिंह कचहरी में वकालत करते हैं. वह समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं. 

fallback

अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत को लेकर बहस 
दोनों अधिवक्ताओं में अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत को लेकर बहस छिड़ गई. इसके बाद दोनों अधिवक्ताओं ने इस मामले पर शर्त लगा ली. यहीं नहीं दोनों अधिवक्ताओं ने इन शर्तों का उल्लेख 10 रुपये के स्टंप पेपर पर करते हुए इसे अनुबंध भी करवा लिया. सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे अनुबंध पत्र के अनुसार दिवाकर वर्मा भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह को इस लोकसभा चुनाव में जिता रहे हैं, जबकि सतेंद्र पाल सपा प्रत्याशी आदित्य यादव को जीत दिला रहे हैं.

क्या हैं नियम और शर्तें
दस रुपये के स्टांप पर बनाए गए इस अनुबंध पत्र में लिखा है कि यदि बीजेपी प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य जीतते हैं तो सतेंद्र पाल, दिवाकर वर्मा को 2 लाख रुपये देंगे. यदि सपा प्रत्याशी आदित्य यादव जीतते हैं तो दिवाकर वर्मा सतेंद्र को 2 लाख रुपये 15 दिन के अंदर नकद देंगे. अब दोनों ही वकीलों को 4 जून को आने वाले परिणामों का इंतजार है, फिलहाल अधिवक्ता के शर्त लगाने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 
कब है चुनाव?
 बदायूं से बीजेपी ने दुर्विजय सिंह शाक्य को उम्मीदवार हैं. तो वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से आदित्य यादव को मैदान में उतारा है. इस सीट पर तीसरे चरण 7 मई को वोटिंग होगी.

पांचवीं शादी के चक्कर में बुरे फंसे रामपुर सपा प्रत्याशी, चौथी बेगम पहुंची थाने, कहा धोखे से किया निकाह

यूपी में अबकी बार क्या होगा 75 पार, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया किसका पलड़ा भारी

 

Trending news