UP News: मेरठ से दिल्ली तक रैपिड रेल की तारीख तय, सीएम योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव की रैली में किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1681825

UP News: मेरठ से दिल्ली तक रैपिड रेल की तारीख तय, सीएम योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव की रैली में किया ऐलान

CM Yogi Aditynath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के लोगो का अनावरण किया. इस मौके पर केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) भी मौजूद रहे.

UP CM Yogi Adityanath (File photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दूसरे चरम के चुनाव प्रचार के लिए बुलंदशहर पहुंचे सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने मेरठ से दिल्ली जाने के लिए जल्द ही रैपिड रेल की शुरुआत होने की बात कही. मेरठ को दिल्ली से जोड़ने के लिए 12 लेन का एक्सप्रेसवे देने का काम बीजेपी ने किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा बीजेपी जो कहती है वो करती है. वैश्विक मंच पर भारत की पूंछ बढ़ी है. ओटीओपी से 40 लाख लोगों को काम मिला. ये नया उत्तर प्रदेश है ये देश के विकास में हाथ बंटाता है. सीएम ने आगे कहा योजनाओं का लाभ देने के लिए हमने जाति, मजहब नहीं देखा. आज माफिया गले मे तख्ती डालकर सिर झुका कर चलते हैं. माना जा रहा है प्रधानमंत्री आचार संहिता खत्म होने के बाद गाजियाबाद से रैपिड रेल सेवा का उद्घाटन करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो का अनावरण किया. इसके साथ ही सीएम ने यूनिवर्सिटी गेम्स की जर्सी, मैस्कॉट और मशाल और एंथम का भी अनावरण किया. इस मौके पर केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. सीएम ने कहा कि आज खेलों के प्रति आम जनता का नजरिया बदल रहा है. साथ ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में विश्व में भारत का डंका बजेगा.

जानकारी के मुताबिक, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2023 का आयोजन होने वाला है. यूपी के चार जिलों में इन गेम्स का आयोजन किया जाएगा. 25 मई से 3 जून के बीच यह आयोजन लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और गौतमबुद्धनगर समेत देश की राजधानी दिल्ली में होगा. आपको बता दें इन खेलों में देश की 200 यूनिवर्सिटीज से करीब 4,705 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और अपना हुनर दिखाएंगे. इस मौके पर केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री मंत्री अनुराग ठाकुर, यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल मौजूद रहे.

Lalitpur: ललितपुर निकाय चुनाव में वोटर के पैरों में गिरे नेता जी ने मांगी वोटों की भीख, वीडियो वायरल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तक के सबसे बड़े खेलों के महाकुंभ के लिए हमारी तैयारी पूरी है. उन्होंने आगे कहा कि इन गेम्स में भाग लेने वाले सभी 200 यूनिवर्सिटीज के खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश को देखने और समझने का मौका मिलेगा. वहीं, केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया योजना को लागू हुए पांच साल हो चुके हैं. इस दौरान हमने अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए. पीएम मोदी प्रेरणा से देश में खेलों का माहौल बदल रहा है. आने वाले समय में दुनिया भर के खेल जगत में भारत का डंका बजेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा 

'ये चुनाव बची कुची गंदगी को भी साफ कर देगा', डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, देखें Video

 

Trending news