यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर को 2000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी, 1 रुपये में डायलिसिस सेंटर की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1630949

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर को 2000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी, 1 रुपये में डायलिसिस सेंटर की सौगात

Kushinagar News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कुशीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहा सीएम करोड़ों का लागत से विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर को 2000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी, 1 रुपये में डायलिसिस सेंटर की सौगात

Kushinagar News : उत्तर प्रदेश सरकार ने बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर (Kushinagar) को दो हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को खड्डा तहसील में करीब 422 करोड़ रुपये की लागत से 329 परियोजनाओं का लोकार्पण किया. साथ ही विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में करीब 1546 करोड़ रुपये की लागत से 461 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री पहले भी कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज का तोहफा दे चुके हैं. 

बुधवार को खड्डा तहसील के श्रीगांधी किसान इंटर कालेज में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां मुख्यमंत्री ने 422 करोड़ रुपये की लागत से 329 परिजयोजनाओं का लोकार्पण किया. इसमें पीडब्ल्यूडी की 261 करोड़ रुपये की परियोजनाओं, खड्डा विधानसभा की करीब 194 करोड़ रुपये की लागत से 17 परियोजनाएं शामिल हैं. इसके साथ ही बाढ़ खंड की करीब 88 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री ने किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर की गोला तहसील में डायलिसिस सेंटर का लोकार्पण किया. यह भरौली नामक स्थान पर बाबू आरएन सिंह डायलिसिस सेंटर के नाम से बनाया गया है. यहां मरीजों की सभी निशुल्क जांच होगी.   

Uttarakhand G20 Summit: उत्तराखंड की G20 समिट में हिस्सा लेंगे 20 देशों के प्नतिनिधि, रामनगर में होगा मेहमानों का भव्य स्वागत

गोरखपुर से कुशीनगर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया. हेलीपैड पर बीजेपी नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने परियोजनाओं को लोकार्पण के साथ किसान इंटर कॉलेज में जनसभा भी की. सीएम ने कहा, हमने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया है. गरीबों को मुफ्त मकान दिया है.

गरीबों को बिना भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ दिया गया है. युवाओं को रोजगार के लिए भी केंद्र और यूपी सरकार की विभिन्न योजनाएं चल रही हैं. किसानों को भी फसल की बर्बादी को देखते हुए मुआवजा दिया जा रहा है.  मुख्यमंत्री ने सभी को रामनवमी और दुर्गा अष्टमी की बधाई भी दीं. 

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Trending news