'X' पर CM योगी सुपरहिट, 30 दिन में बढ़े इतने लाख फॉलोअर्स
Advertisement

'X' पर CM योगी सुपरहिट, 30 दिन में बढ़े इतने लाख फॉलोअर्स

सीएम योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया में जिस तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, उससे वह दिन दूर नहीं जब वह देश के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता बन जाएंगे. हालत ये है कि सीएम योगी का बुलडोजर एक्शन हो या माफिया को मिट्टी में मिलाने का बयान, आए दिन सोशल मीडिया में गदर काटता नजर आता है.

CM Yogi (File Photo)

लखनऊ :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. सोशल मीडिया भी इससे अछूता नहीं है. पिछले 30 दिन में उनके 2.67 लाख से ज्यादा  फॉलोअर्स बढ़े हैं. ट्विटर पर 30 दिन में PM मोदी के बाद CM योगी के सबसे अधिक फॉलोअर्स बढ़े हैं. इंटरनेट मीडिया एक्स के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक माह में मुख्यमंत्री योगी के 2.67 लाख फॉलोअर्स बढ़े हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक माह में 6.32 लाख फॉलोअर्स बढ़े हैं. 

सीएम योगी की बढ़ी डिमांड
मुख्यमंत्री योगी के कुल फॉलोअर्स की संख्या करीब 2.59 करोड़ हैं. इस सूची में सबसे आगे इसरो जिसके एक माह में 1,166,140 फॉलोअर्स बढ़े हैं. पीएम मोदी के बाद भारत से विराट कोहली हैं. इनके भी 4,74,011 फॉलोअर्स बढ़े हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में भी जिस तरह कानून एवं व्यवस्था के मोर्चे पर सख्त तेवर दिखाए हैं, इससे उनकी लोकप्रियता और अधिक बढ़ी है. यहां तक की चुनावी राज्यों में बतौर स्टार प्रचारक बीजेपी के किसी भी दूसरे नेता के मुकाबले उनकी सबसे अधिक डिमांड रहती है. योगी की माफिया विरोधी छवि लोगों को काफी पसंद आती है. यूपी में जिस तरह योगी का बुलडोजर अतिक्रमणकारियों पर चला है, उसकी सोशल मीडिया में काफी तारीफ हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: कुशीनगर के टीचर ने प्राइमरी को कान्वेंट स्कूल की कतार में ला दिया, शिक्षक दिवस पर पढ़ें इन शिक्षकों की प्रेरक कहानी

राहुल की लोकप्रियता भी बढ़ रही
एक्स ने दुनिया भर के ऐसे लोगों की सूची जारी की है जिन्हें पिछले 30 दिनों में सबसे ज्यादा लोगों ने फॉलो किया है. इस सूची में भारतीय राजनेताओं में तीसरे नंबर पर कांग्रेस के राहुल गांधी हैं. राहुल के 1.82 लाख फॉलोअर्स बढ़े हैं.
चंद्रयान के बाद बढ़े इसरो के फॉलोअर्स
सोशल मीडिया पर योगी के कुल फॉलोअर्स की संख्या अब 26 मिलियन हो गई है. सूची में समग्र भारतीय राजनेताओं, संस्थानों या व्यक्तित्वों में से, योगी नए फॉलोअर्स पाने में केवल इसरो (1,166,140), प्रधान मंत्री मोदी और विराट कोहली (4,74,011) से पीछे हैं. 

Watch: केंद्रीय मंत्री के आवास पर हत्याकांड में नया CCTV VIDEO सामने आया, खुलेगा एक और राज ?

Trending news