यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज से बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू समेत इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर, पढ़ें ताजा समाचार
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज से बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू समेत इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर, पढ़ें ताजा समाचार

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज से बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू समेत इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज से बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू समेत इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर, पढ़ें ताजा समाचार

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज से बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू समेत इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

आज से बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू 
देश में सोमवार से 15 साल से 18 साल की आयु के बीच बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है. यूपी में से 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन होगा. पीएम मोदी ने 25 दिसंबर की रात देश के नाम संबोधन में इस वैक्सीनेशन की तारीख का ऐलान किया था. 60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को, उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प उनके लिए भी उपलब्ध होगा. ये भी 10 जनवरी से उपलब्ध होगा. 2022 में 3 जनवरी सोमवार के दिन से इसकी शुरुआत की जाएगी.

अगले 25-30 साल तक नहीं आएगी अखिलेश सरकार, यूपी ने खूब देखा है सपा का गुंडाराज-कांता कर्दम

यूपी सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा

प्रिय प्रदेशवासियों, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में 15-18 वर्ष के बच्चों को कोविड वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रदान करने हेतु कल से निःशुल्क कोविड टीकाकरण आरंभ होने जा रहा है. देश-प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने में 'टीका जीत का' अत्यंत महत्वपूर्ण है.
'टीका' अवश्य लगवाएं! सीएम लखनऊ के जिला अस्पताल जाएंगे,वैक्सीनेशन की शुरुआत देखने के बाद डॉक्टरों से जानकारी लेने के अलावा तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

योगी का एक दिवसीय अमेठी दौरा
यूपी सीएम योगी का एक दिवसीय अमेठी दौरा है. लखनऊ में अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. राजकीय मेडिकल कॉलेज अमेठी का शिलान्यास कार्यक्रम-जनसभा- 02 बजे है. लखनऊ में किसान समृद्धि आयोग की बैठक द्वारा कृषि विभाग- 6 बजे, 5 कालिदास मार्ग आवास पर है. सीएम योगी 293 करोड़ रुपये से तैयार होने वाले सरकारी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे और अमेठी के तिलोई में 86.42 करोड़ से तैयार किए 200 बेड्स वाले जिला रेफरल चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे. अमेठी के विधान सभा जगदीशपुर के मुबारकपुर गांव में जन विश्वास यात्रा के अमेठी पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा जन विश्वास यात्रा का समापन करते हुए एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्य मंत्री सहित कई मंत्री सांसद सहित केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति इरानी भी शामिल होंगी.

सिकन्दरपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य का सोमवार को देवरिया दौरा पर रहेंगे. बरियारपुर इंटर कालेज के प्रांगण में किसान सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे. 

टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम धामी
उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी सोमवार को टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. सुबह 10:30 बजे बन्नू स्कूल रेसकोर्स में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे. सीएम धामी 11:30 बजे सचिवालय पहुंचकर शासकीय कार्य निपटाएंगे.

नैनीताल में 3 जनवरी से बच्चों का कोविड टीकाकरण 
नैनीताल में 3 जनवरी से बच्चों का कोविड टीकाकरण होगा. 15 से 18 साल तक के बच्चों के टीकाकरण को लेकर डीएम ने बैठक ली. सीएमओ को 2 जनवरी तक टीकाकरण रोस्टर जारी करने के निर्देश दिए गए. मौसम खराब होने की दशा में व्यवस्था ठीक होने के निर्देश. 

अरविंद केजरीवाल की देहरादून में रैली
देहरादून के परेड ग्राउंड में सोमवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की रैली है. अरविंद केजरीवाल के दौरे को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है.

भारतीय जनता पार्टी के नेता 3 जनवरी से प्रदेश के विभन्न स्थानों पर रहेंगे. विभिन्न सामाजिक, व्यवसायिक, औद्यौगिक, श्रमिक, साहित्यकार, शिक्षक आदि वर्गों के बीच उनकी आकांक्षाएं जानने के लिए जाएंगे. प्रदेश भर में इससे पूर्व ही सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि शक्तिकेन्द्रों पर आकांक्षा पेटियों में जनता के सुझाव ले रहे हैं. सोमवार से घोषणा पत्र निर्माण समिति के सदस्यों का अलग-अलग महानगरों में प्रवास कार्यक्रम तय किया गया है.

मुकदमों की सुनवाई वर्चुअल 
कोरोना संक्रमण के मद्देनजर हाईकोर्ट में आज से  मुकदमों की सुनवाई वर्चुअल होगी. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में प्रशासनिक कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया. इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राधाकांत ओझा ने दी जानकारी।

जनसभा को संबोधित करेंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को बस्ती में जनविश्वास यात्रा के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. बस्ती के इंटर कॉलेज में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जनसभा को संबोधित करेंगे. बलिया से शुरू हुई जन विश्वास यात्रा का बस्ती में समापन करेंगे.

बीजेपी युवा मोर्चा का युवा सम्मेलन
बागपत में सम्राट पृथ्वीराज चौहान कॉलेज में बीजेपी युवा मोर्चा का युवा सम्मेलन होगा जिसमें बीजेपी प्रदेश प्रभारी राधा मोहन व क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल पहुंचेंगे ओर सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

अखिलेश यादव की सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस
लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. यूपी सरकार में पूर्व मंत्री रहे बृजेश सौरभ सोमवार को सपा जॉइन करेंगे. भाजपा छोड़ सपा जॉइन करेंगे 

सोमवार को 39वां दीक्षांत समारोह 
वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में सोमवार को 39वां दीक्षांत समारोह है. कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शामिल होंगी. लोक गायिका मालिनी अवस्थी मुख्य अतिथि होंगी. वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में सोमवार को 43वां दीक्षांत समारोह है. कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल छात्रों को डिग्री देंगी.

सांस्कृतिक और एतिहासिक शहरों के कायाकल्प पर विशेष चर्चा
03 और 04 जनवरी को “काशीसार- आर्कीटेक्ट्स मीट” में भारत सरकार के प्रमुख सचिव और कई बड़े अधिकारी  शामिल होंगे. आर्कीटैक्ट्स मीट की मेजबानी करेगी डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय की आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग फैकल्टी. उत्तर प्रदेश सरकार तकनीकी शिक्षा विभाग के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद बैठक को डिजिटल रूप से सम्बोधित करेंगें. काशी के कायाकल्प पर तैयार की गई एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन विशिष्ठ अतिथियों द्वारा किया जाएगा.

वाराणसी-वीआईपी दर्शन स्थगित 
काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा दर्शन को लेकर काशीवासियो से अपील की गई है कि अगले आदेश तक वीआईपी दर्शन स्थगित किया गया

नए साल पर बड़ा तोहफा: सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, जानें 1 जनवरी को क्या है आपके शहर का नया रेट?

दहेज उत्पीड़न के आरोपी राहुल गांधी को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-अंतिम विकल्प होना चाहिए गिरफ्तारी

WATCH LIVE TV

Trending news