PM Modi Birthday: यूपी बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा पखवाड़ा' मनाएगी, जानिए कौन-कौन से सेवा कार्य होंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1337232

PM Modi Birthday: यूपी बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा पखवाड़ा' मनाएगी, जानिए कौन-कौन से सेवा कार्य होंगे

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर सेवा पखवाड़ा का आयोजन करने जा रही है. आइए जानते हैं इस दौरान कौन-कौन से सेवा कार्य होंगे.

PM Modi Birthday: यूपी बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन पर 'सेवा पखवाड़ा' मनाएगी, जानिए कौन-कौन से सेवा कार्य होंगे

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाएगी.  प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने सेवा पखवाड़ा को लेकर आयोजित एक बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 20 वर्षों का मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के रूप में कार्यकाल सेवा और सुशासन को समर्पित रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन 17 सितम्बर से पार्टी द्वारा शुरू किये जा रहे सेवा पखवाडे़ के अन्तर्गत बूथ स्तर तक सेवा व अन्य कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है.

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गरीब कल्याण को समर्पित है. सरकार की सेवा व गरीब कल्याण की नीतियों के प्रभावी क्रियान्वयन से प्रदेश ही नहीं पूरे देश में मोदी जी के प्रति जनता के मन में विश्वास और भी अधिक गहरा हुआ है.

 यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया में राहुल गांधी को सीएम योगी से मिली करारी हार! जानें किसके कितने फॉलोअर्स

बैठक में तय किया गया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस 17 सितम्बर से गांधी जयन्ती तक सेवा पखवाड़ा के तहत पार्टी कार्यकर्ता नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिव पर केंद्रित जिला स्तर पर प्रर्दशनी लगाएंगे. इसके साथ ही स्टाल लगाकर पार्टी कार्यकर्ता Modi@20 सहित मोदी जी के व्यक्तित्व व प्रशासनिक कार्यकुशलता से जुडे़ विषयों पर आधारित पुस्तकों को जनसामान्य तक पहुंचाएंगी. 

रक्तदान का करेंगे आयोजन
सेवा पखवाड़ा के दौरान युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 'रक्तदान महादान' के संकल्प के साथ रक्तदान शिविर लगाकर रक्तदान करेंगे. इसके साथ ही सेवा पखवाड़ा के तहत प्रत्येक जिले में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किए जाएगें. दिव्यांगो को कृत्रिम अंग तथा उपकरण वितरित किए जाएगें. कोविड की बूस्टर डोज लेने के लिए जनता को प्रेरित करने हेतु टीकाकरण केन्द्रों पर स्टॉल लगाकर पार्टी जागरूकता करेगी. इसी तरह सेवा पखवाडे़ के तहत पार्टी सभी बूथों पर वृक्षारोपण अभियान चलाएगी तथा मण्डल स्तर पर दो दिन स्वच्छता अभियान भी चलाएगी. इसके साथ ही आत्मनिर्भर भारत की सफलता की कहानी वोकल फॉर लोकल को भी समाज के हर वर्ग तक पार्टी लेकर जाएगी. सेवा पखवाड़ा के तहत पार्टी प्रत्येक जिले में प्रबुद्धजन एवं बुद्धिजीवी सम्मेलनों के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व, विजन एवं उपलब्धियों पर व्यापक चर्चा करेगी.

Trending news