केंद्रीय मंत्री ने BJP कार्यकर्ताओं को दिया नया टास्क, सदस्यता की गति को बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1218763

केंद्रीय मंत्री ने BJP कार्यकर्ताओं को दिया नया टास्क, सदस्यता की गति को बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ें

केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने अपने बाराबंकी जिले के प्रवास के दूसरे दिन पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जिला पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की.

केंद्रीय मंत्री ने BJP कार्यकर्ताओं को दिया नया टास्क, सदस्यता की गति को बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ें

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने अपने बाराबंकी जिले के प्रवास के दूसरे दिन पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जिला पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक टास्क दिया और कहा कि भाजपा के आज करोड़ों सदस्य हैं, मगर हमें ठहरना नहीं है. सदस्यता के अभियान को और गति देनी है और आकांक्षी युवाओं को पार्टी में जोड़ना है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जनता को जागरूक करने का आह्वान किया.

कार्यकर्ताओं और नेताओं को दिया यह सलाह 
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के विजनरी पीएम हैं, जो भारतीय सनातन परम्पराओं को पुनर्जीवित करते हुए सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध करने में जुटे हैं. गिरते जलस्तर को उठाने के लिए देश में 50 हजार अमृत सरोवरों की कल्पना साकार होने वाली है. मंत्री ने बताया कि इन सरोवरों पर प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर झंडा रोहण किया जाएगा, जिसमें ग्रामीण भारी संख्या में शिरकत करेंगे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से माइनॉरिटी बेल्ट में भी काम करने की जरूरत पर बल दिया और कहा कि नकारात्मक सोच को सकारात्मक सोच में बदलने का प्रयास करें. उन्होंने कार्यकर्ताओं और नेताओं को सलाह देते हुए समझाया कि कोई कितना भी भटकाने का प्रयास करे मगर कार्यकर्ताओं को विकास के कोर मुद्दे से इतर नहीं जाना है.

केंद्रीय मंत्री ने कि कहा आज देश का नागरिक काम होते देखना चाहता है. यह सकारात्मक बदलाव है. किसानों की आय दोगुनी करने के संकल्प की ओर मोदी सरकार तेजी से काम कर रही है. उन्होंने बताया देश की बागडोर संभालने से पूर्व गेंहू व धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रति कुंतल क्रमशः चौदह सौ और 1360  रुपये था, जो आज बढ़ कर क्रमशः 2015 व 2040 रुपए तक कर दिया गया है.

कांग्रेस पर लगाईं यह गंभीर आरोप 
त्रिपुरा की रहने वाली केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कांग्रेसी सरकार के मंत्रियों को नार्थ-ईष्ट के सभी राज्यों के नाम तक याद नहीं थे, जबकि प्रधानमंत्री मोदी 8 वर्षो में 52 बार नार्थ-ईष्ट राज्यों का दौरा कर चुके हैं. एक घण्टे तक चली मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की अनेकों योजनाओं को बताया. केंद्रीय मंत्री ने सभी को अपने गृह राज्य त्रिपुरा आने का निमंत्रण भी दिया. 

केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने सांसद उपेंद्र रावत के साथ सिरौलीगौसपुर के अमरादेवी गांव मे वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई अमृत सरोवर का शिलान्यास विधि विधान से किया. उन्होंने फावड़ा चलाकर मिट्टी की खोदाई की, जिसे सांसद उपेंद्र रावत ने तसले में भरकर श्रमदान किया. यह नजारा देखकर गांव के कई युवा श्रमदान के लिए प्रेरित हुए. गांव की वृद्ध महिला जयमाला गौतम के पैर छूकर केंद्रीय मंत्री ने आशीर्वाद भी लिया और उन्हें अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया. इसके पहले केंद्रीय मंत्री ने लोकसभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव का निरीक्षण भी किया.

इस मौके पर जिला अध्यक्ष शशांक कुसुमेश, सांसद उपेंद्र सिंह रावत, विधायक दिनेश रावत, एमएलसी अंगद सिंह, पूर्व विधायक शरद अवस्थी, अजीत प्रताप सिंह, रचना श्रीवास्तव, विजय आनंनद बाजपेयी शीलरत्न मिहिर, गुरुशरण लोधी, संदीप गुप्ता, प्रमोद तिवारी, अरविंद मौर्य, लकी सिंह, जंग बहादुर पटेल, सीए अश्वनी श्रीवास्तव, शिवम सिंह, सर्वेश अवस्थी, पवन सिंह रिंकू, बृजेश रावत, परशुराम रावत, अरुण रावत मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news